रोहतास: अवैध खनन व ओवर लोडिंग के खिलाफ प्रशासन की करवाई, 52 वाहन जब्त

अवैध खनन व ओवरलोडिंग के खिलाफ रोहतास डीएम के निर्देश पर जिले के हर क्षेत्र में प्रशासन व रोहतास पुलिस द्वारा संघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. ओवरलोडिंग को लेकर विशेष टीम का गठन किया गया है. इस अभियान के दौरान बुधवार को जिले के विभिन्न जगहों से अवैध बालू लदे व ओभरलोडेड 52 वाहनों को जब्त किया गया है.

इन जब्त वाहनों में 39 बालू लदा ट्रक, 10 ट्रैक्टर बालू लदा एवं 3 बालू लदा हाईवा को जप्त किया गया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी आशीष भारती ने बताया कि इसमें 14 चक्का वाले ट्रकों की संख्या तीन है. उन्होंने बताया कि अवैध खनन व ओवरलोडेड वाहनों के विरुद्ध जप्त किये गये इन वाहनों के विरुद्ध नियमानुसार करवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि अवैध खनन से संबंधित कोई भी सूचना/जानकारी हो तो रोहतास पुलिस या जिला प्रशासन को दें. उक्त सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम व पता गोपनीय रखते हुए सूचना पर त्वरित करवाई करायी जाएगी.

उल्लेखनीय है कि जिले में प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद बालू की अवैध ढुलाई थमने का नाम नहीं ले रही है. जबकि प्रशासन द्वारा समय-समय पर कार्रवाई तो की जाती है लेकिन कारोबारी अलग-अलग हथकंडे अपनाकर बालू के अवैध कारोबार का खेल बदस्तूर जारी रखते हैं. हालांकि जिला प्रशासन व जिला पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई से बालू कारोबारियों में भय बना हुआ है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post