सासाराम में दुकानदार ने रोड पर सब्जी फेंक दी सब्जियां, सरकार के खिलाफ जताई नाराजगी

कोरोना को लेकर राज्य सरकार की तरफ से सभी दुकानों को शाम छह बजे तक बंद करने का आदेश है, ताकि महामारी के प्रसार को कम किया जा सके. लेकिन सासाराम में सरकार का यह आदेश पालन कराने शाम छह बजे अधिकारी पहुंचे, तो एक सब्जी विक्रेता ने अपनी सब्जी सड़क पर फेंककर विरोध जताया. मामला सासाराम शहर के बेदा नहर के पास का है.

Ad.

जहां शनिवार की शाम में छह बजे सासाराम के सीओ दुकानों को बंद कराने के पहुंचे थे. लेकिन, दुकानदार का कहना था कि वे लोग शाम में पांच बजे सब्जी की दुकान लगाते हैं ऐसे में छह बजे बंद कर देंगे तो खाने के लिए कहां से आएगा. उसने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण देते हैं. वे लोग पांच बजे ही दुकान लगाते हैं ऐसे में छह बजे बंद करेंगे तो खाए बिना ही मर जाएंगे. इसके बाद काफी देर तक बाजार में हंगामा होता रहा. इस दौरान पुलिस समझाती रही. गुस्से में सब्जी विक्रेता अपनी पूरी सब्जी सड़क पर फेंकने लगा. सब्जी दुकानदार के इस गुस्से को देख कर अधिकारी ही सहम गए और वहां से निकलना ही मुनासिब समझा. लेकिन दुर्भाग्य की गुस्से में जिस गरीब सब्जी दुकानदार ने अपने सब्जियों को सड़क पर फेंक दिया, उसी सब्जी पर अपनी सरकारी गाड़ी चढ़ाते हुए साहब निकल गए.

इसके बाद भी सब्जी दुकानदार नहीं रूका. उसने अपनी पूरी सब्जी सड़क पर फेंक दीया. वह चिल्लाकर कह रहा कि इसे वापस घर ले जाने पर भी इस गर्मी के समय में रात में खराब हो जाएगा. घर ले जाकर क्या करेंगा? इसी बीच कई सब्जी विक्रेता जुट गए. दुकानदारों ने कहा कि सुबह में नौ बजे के बाद कोई सड़क पर नहीं निकल रहा है. शाम में खरीदारी करने के लिए कुछ लोग आ रहे हैं. इस कारण पांच बजे दुकान लगायी जा रही है.

गौरतलब हो कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने कई नियम बनाए हैं. राज्य में नाईट कर्फ्यू तक लग गया है. ऐसे में कोरोना को अगर खत्म करना है तो सावधानी काफी जरूरी है. गैरजरूरी दुकानों को समय पर बंद करने के लिए सख्त चेतावनी दी जा रही है. ऐसे में कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें.

rohtasdistrict:
Related Post