Bihar MLC Election: रोहतास-कैमूर में 30 केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न, 99.49 फीसदी हुई वोटिंग

रोहतास-कैमूर स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन 2022 विधान परिषद सदस्य पद के लिए सोमवार को सभी 30 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ. दोनों जिले के 30 मतदान केंद्र पर 5969 मतदाता के मताधिकार की व्यवस्था की गई थी, जिसमें 99.49 फीसद मतदान हुआ. इस मतदान के साथ ही जहां एक महीने से चल रहा चुनावी शोर बंद हो गया, वहीं मैदान में उतरे सभी नौ प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटी में कैद हो गया. मतदान के दौरान जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार समेत अन्य अधिकारी कई प्रखंडो में बनाए गए मतदान केंद्र का जायजा लेते रहे.

मतदान की संपूर्ण प्रक्रिया पर निगरानी रखने के लिए, आकस्मिकता की स्थिति में त्वरित कार्रवाई करने, एवं स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए समाहरणालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया था. नियंत्रण कक्ष में हालांकि अधिकारी व कर्मी दिनभर तैनात रहे, परंतु कहीं से कोई अप्रिय वारदात की सूचना नहीं मिली.

बता दें कि रोहतास-कैमूर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन हेतु राजद से कृष्ण कुमार सिंह, कांग्रेस से विनोद पांडेय, भाजपा से संतोष कुमार सिंह (बघिनी), रजिस्ट्रीकृत राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों में विकासशील इंसान पार्टी से गोविंद विंद, लोक जन शक्ति पार्टी (रामविलास) के रविशंकर पासवान, निर्दलीय में उधव सिंह यादव, निरंजन कुमार राय, रामनाथ सिंह, संतोष कुमार सिंह (तिलई) मैदान में हैं.

Ad.

rohtasdistrict:
Related Post