रोहतास के पीयूष ने राष्ट्रीय अंतर जिला जूनियर एथलेटिक्स मीट में जीता गोल्ड मेडल

कहते हैं हिम्मत-ए-मरदा, मदद-ए-खुदा. इस बात को पूरी तरह से साबित कर दिया रोहतास के पीयूष राज ने. पटना के पाटलिपुत्र खेल परिसर में भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के तत्वावधान में संपन्न 18वीं नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथलेटिक्स मीट में रोहतास जिले के बंजारी गांव निवासी पीयूष ने हैक्साथॉन में गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

बीते वर्ष 2022 में गुवाहाटी में हुए नेशनल स्पर्धा में व ईस्ट जोन में भी बिहार के लिए गोल्ड मेडल जीता था. बिहार एथलेटिक्स संघ के संयुक्त सचिव सह रोहतास जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव विनय कृष्ण ने बताया कि पिछले 10 फरवरी से 12 फरवरी तक पटना में संपन्न इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पूरे देश के लगभग 500 से अधिक जिलों के 6 हजार बालक एवं बालिका एथलीटों ने हिस्सा लिया था.

पीयुष राज ने प्रतियोगिता के बालक अंडर-16 आयु वर्ग में छः स्पर्धाओं वाली 1000 मीटर दौड़, ऊंची कूद, लंबी कूद, गोला फेंक, भाला फेंक और 80 मीटर की दौड़ हेक्साथला्न में प्रतियोगिता के अंतिम दिन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाते हुए कुल 4406 अंक प्राप्त कर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया. जबकि दूसरे स्थान पर 4391 अंकों के साथ तामिलनाडु के थेनी जिले के जिथिन अर्जुनन आर सी तथा तीसरे स्थान पर नालगोंडा तेलंगाना के दाथु सपावथ 4320 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

पीयूष ने कुल छः स्पर्धाओं वाली इस स्पर्धा में 1000 मीटर की दौड़ में स्वर्ण पदक, लंबी कूद में प्रथम, ऊंची कूद में द्वितीय, गोला फेंक में तृतीय, 80 मीटर की दौड़ में प्रथम, भाला फेंक में द्वितीय स्थान प्राप्त कर अधिकतम अंक प्राप्त किए. जिसके आधार पर उन्हें स्वर्ण पदक विजेता घोषित किया गया. विदित हो कि इस राष्ट्रीय अंतर जिला जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में रोहतास की 13 सदस्यीय दल ने हिस्सा लिया था. जिसमें प्रदीप कुमार और तान्या मिश्रा ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत के टॉप 5 के सूची में शामिल हुए हैं.

rohtasdistrict:
Related Post