पंचायत चुनाव: संझौली व दावथ में नामांकन के चौथे दिन 448 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

रोहतास जिले के संझौली व दावथ प्रखंड मुख्यालय में पंचायत चुनाव में नामांकन के चौथे दिन सोमवार को प्रत्याशियों और समर्थकों की काफी भीड़ लगी रही. दोनों प्रखंड के 448 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है. नामांकन को लेकर बनाए गए काउंटरों पर अच्छी काफी भीड़ देखी गयी. प्रत्याशी समर्थक फूल-माला लेकर अपने समर्थित प्रत्याशी के लिए खड़े थे. नामांकन को लेकर होटल और फूल माला की दुकान पर भी काफी भीड़ लगी रही. प्रखंड सह अंचल कार्यालय के समीप धारा 144 लगा दिया गया है लेकिन पुलिस की मौजूदगी में भीड़ द्वारा उल्लंघन किया जा रहा था. 

संझौली बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सैयद सिराजुद्दीन अहमद ने बताया कि नामांकन के चौथे दिन सोमवार को संझौली प्रखंड के अलग-अलग पंचायतों से कुल 183 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. जिसमें मुखिया पद के लिए 14, पंचायत समिति पद के 7, सरपंच पद के लिए 11, वार्ड सदस्य पद के लिए 107 और पंच के लिए 44 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया. जबकि दावथ प्रखंड में सबसे अधिक तीसरे दिन 260 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया. दावथ बीडीओ सह निर्वाचन सह शिवेश कुमार ने बताया कि नामांकन के चौथे दिन सोमवार को मुखिया पद के लिए 22, पंचायत समिति पद के 19, सरपंच पद के लिए 17, वार्ड सदस्य पद के लिए 161 और पंच के लिए 41 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया.

वहीं, संझौली से जिला परिषद सदस्य के लिए चौथे दिन दो प्रत्याशी वंदना राज एवं विनोद कुमार सिंह ने अपना नामांकन किया. जबकि बिक्रमगंज अनुमंडल कार्यालय में दावथ से जिला परिषद सदस्य के लिए तीन प्रत्याशी गुलजारो देवी, कहकसा परवीन एवं गुड़िया देवी ने नामांकन पत्र दाखिल किया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post