रोहतास में मां-बेटी-बेटे पर एसिड अटैक का मामला आया सामने, प्राथमिकी दर्ज; एसपी ने गठित की एसआईटी

रोहतास जिले के बिक्रमगंज प्रखंड के शिवपुर गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्यों पर एसिड अटैक का मामला सामने आया है. घटना 29 सितंबर की रात करीब नौ बजे की बतायी जाती है. घटना के 6 दिन बाद मंगलवार की रात में पीड़िता का फर्द बयान लिया गया और प्राथमिकी दर्ज की गई. अब मामले में एसपी आशीष भारती ने एसआईटी का गठन किया है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी आशीष भारती ने बुधवार को प्रेस को जानकारी दी कि बिक्रमगंज थाना अंतर्गत शिवपुर गांव में हुई तेजाब संबंधित घटना में वादिनी कांति देवी द्वारा उम्र करीब 35 वर्ष के द्वारा दिनांक 4 अक्टूबर को अपना फर्द बयान एनएमसीएच जमुहार में दिया गया था. फर्द बयान के आधार पर बिक्रमगंज थाना कांड संख्या 466/22, दिनांक 4 अक्टूबर 2022 को अज्ञात के विरुद्ध अंकित कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया है.

वादिनी द्वारा अपने फर्द ब्यान में घटना का कारण स्पष्ट नहीं किया गया है तथा अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया है. मामले के त्वरित अद्भेदन तथा गिरफ़्तारी हेतु एसडीपीओ बिक्रमगंज शशिभूषण सिंह के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है. बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही बिक्रमगंज एसडीपीओ एवं बिक्रमगंज थानाध्यक्ष को अनुसंधान एवं पर्यवेक्षण करते हुए कड़ी कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया था. एसडीपीओ एवं थानाध्यक्ष ने घटनास्थल पर पहुंच कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया.

घटना के बारे में बताया जाता है कि 29 सिंतंबर 2022 के रात नौ बजे बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव में भुल्लु शाह के घर में घुस कर अपराधकर्मियों ने मां, बेटे और बेटी पर तेजाब फेंक दिया था और इसके बाद बाइक से भाग निकले थे. एसिड अटैक में भुल्लु की पत्नी कांति देवी, बेटा रितेश कुमार एवं बेटी नेहा घायल हो गए थे. आनन-फानन में परिजन उन्हें अनुमंडलीय अस्पताल बिक्रमगंज ले गए, जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक चिकित्सा के बाद रेफर कर दिया था. अभी उनका इलाज एनएमसीएच जमुहार में चल रहा है.

डॉक्टरों के अनुसार एसिड अटैक में मां और बेटी बुरी तरह जली हैं जबकि बेटा आंशिक रूप से जला है. वही घटना के पांच दिन बाद भी बिक्रमगंज थाने प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई थी. थानाध्यक्ष के मुताबिक यह जानकारी नहीं थी, कि उनका इलाज कहां चल रहा है. अब जानकारी हुई है तो फर्द बयान लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है.

rohtasdistrict:
Related Post