बिक्रमगंज: निजी अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

बिक्रमगंज नगर परिषद क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में बुधवार की देर रात एक गर्भवती महिला की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई. घटना से आक्रोशित परिजनों ने निजी अस्पताल में जमकर हंगामा किया. उनके आक्रोश को देखते हुए निजी अस्पताल के डॉक्टर एवं अन्य कर्मचारी पिछले दरवाजे से भाग निकले. मामले में मृतका के पति ने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंच मामले की जांच की.

पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार के मुताबिक बीती रात धनगाईं निवासी सद्दाम हवाडी अपनी 22 वर्षीय पत्नी सीमा खातून को प्रसव के लिए शहर के नटवार रोड में एक निजी अस्पताल पहुंचा था. तब वहां मौजूद चिकित्सक विशाल कुमार ने मरीज में खून की कमी है कहकर परिजन को सासाराम से खून लाने को कहा. परिजन खून लाने के लिए सासाराम गए, तब तक चिकित्सक द्वारा महिला का ऑपरेशन कर दिया गया. इस दौरान गर्भवती महिला की मौत हो गई. जबकि नवजात बच्चा सुरक्षित है.

महिला की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और हंगामा करने लगे. चिकित्सक और कर्मी अस्पताल छोड़ फरार हो गये. मामले की छानबीन की जा रही है. परिजनों ने बताया कि अस्पताल के बाहर डा. रामचंद्र सिंह एमबीबीएस जेनरल फिजिसियन का बोर्ड लगाकर विशाल कुमार नाम का झोलाछाप चिकित्सक के द्वारा इलाज किया जा रहा है. परिजनों ने बताया कि मामले में पुलिस को लिखित आवेदन दिया गया है. वहीं, पुलिस ने उक्त महिला के शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post