रोहतास: कल से एनएमसीएच में भी लगेगी को-वैक्सीन की डोज

रोहतास जिले के जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 20 सितंबर से कोविड का कोवैक्‍सीन टीकाकरण निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा. जबकि कोविशील्‍ड के लिए शुल्‍क चुकाना होगा. नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के महाप्रबंधक उपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 20 सितंबर से प्रत्येक कार्य दिवस को प्रातः दस बजे से मेडिकल कॉलेज में बने कोविड वैक्सीन केंद्र पर यह सुविधा उपलब्ध होगी.

उन्होंने बताया है कि कोविड वैक्सीन के रूप में कोवैक्सीन का डोज नारायण मेडिकल कॉलेज में उपलब्ध कराया जाएगा. कोई भी व्यक्ति कोवैक्सीन का पहला डोज अथवा दूसरा डोज दोनों तरह की डोज निःशुल्क ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि कोविड टीका लेने के लिए आधार नंबर तथा मोबाइल नंबर लाना होगा.

उन्होंने बताया कि टीकाकरण केंद्रों पर भारी भीड़ को देखते हुए और अस्पताल आने वाले लोगों द्वारा प्रबंधन से इसके लिए काफी दिनों से आग्रह किए जाने के बाद उक्त सेवा आरंभ की जा रही है. उन्होंने कहा कि कोवीशिल्ड वैक्सीन का डोज भी नारायण मेडिकल कॉलेज में उपलब्ध है, लेकिन उसके लिए सरकार द्वारा निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा. लेकिन यह उल्लेखनीय है कि कोवैक्सीन टीकाकरण के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post