शाहाबाद महोत्सव को ले कोर कमेटी की हुई बैठक, विधायक बोले- दलगत राजनीति से ऊपर उठकर शाहाबाद के पर्यटन स्थल का होगा विकास

शाहाबाद महोत्सव में करीब एक हजार पर्यटक देश-विदेश से रोहतासगढ़ किला परिसर में पहुंचेंगे. इसकी तैयारी अब पूरे जोर-शोर से शुरू हो गई है. उक्त बातें रोहतासगढ़ किला में आयोजित होने वाले शाहाबाद महोत्सव की बैठक में आयोजकों ने कही. ऐतिहासिक रोहतासगढ़ किला में आगामी तीन, चार व पांच दिसंबर को आयोजित होने वाले शाहाबाद महोत्सव की सफलता को लेकर रोहतास प्रखंड मुख्यालय स्थित गायत्री मंदिर परिसर में रविवार को शाहाबाद महोत्सव आयोजन समिति की बैठक संयोजक अखिलेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. बैठक में महोत्सव की सफलता को लेकर बिंदुवार रणनीति पर चर्चा किया गया.

इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक मुरारी कुमार गौतम ने कहा कि शाहाबाद महोत्सव के माध्यम से शाहाबाद क्षेत्र में पर्यटन का विकास तथा यहाँ के गौरवशाली इतिहास तथा सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने के लिए जो प्रयास हो रहा है वह काफी सराहनीय है. इसके उद्देश्य की सफलता हेतु सदन से सड़क तक संघर्ष करने के लिए कृतसंकल्प हूं. उन्होंने कहा कि पिछले जुलाई माह में शाहाबाद महोत्सव आयोजन समिति के पहल पर बिहार विधान परिषद् के सभागार में भी सभापति अवधेश नारायण सिंह के अध्यक्षता हुई बैठक हुआ था, जिसमें राजनीति से ऊपर उठकर सभी दलों के विधायक व विधान परिषद सदस्य ने एक स्वर से शाहाबाद महोत्सव आयोजन समिति के संयोजक अखिलेश कुमार के द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना करते हुए इसके लिए सामुहिक प्रयास करने का संकल्प लिया था.

उन्होंने कहा कि रोहतासगढ़ किला परिसर में आगामी तीन, चार व पांच दिसम्बर को महोत्सव के माध्यम से इस ऐतिहासिक महत्व के उपेक्षित धरोहर को राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर लाने में सहायता मिलेगी और यहां के विकास के द्वार खुलेगें. आयोजन समिति के संयोजक अखिलेश कुमार ने कहा कि स्थानीय लोगों में इस कार्यक्रम को लेकर जो उत्साह है वह आशातीत सफलता के संकेत है. बैठक में प्रचार-प्रसार, खानपान, अतिथियों के स्वागत तथा ठहराव, आदि के लिए कमिटी गठित की गई. मौके पर संजीव गुप्ता,  संजीव सिंह, विशाल देव, कमलेश कुमार, बबलू मिश्रा, जीवन कुमार डेहरी, महावीर सिंह, कृष्णा सिंह यादव, इरफान खान, सुनील कुमर, अमरदीप चौधरी, आशीष कुमार समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post