पहलेजा में खुला डेहरी का मुफस्सिल थाना, 20 गांव शामिल

डेहरी के पहलेजा में सोमवार को डेहरी मुफस्सिल थाना का उद्घाटन एसपी आशीष भारती ने किया. उसके पहले डेहरी मुफस्सिल थाना के नवनियुत थानाध्यक्ष ने पूजा-अर्चना किए. डेहरी मुफस्सिल थाना में 29 पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी. तत्‍काल अधिकारी समेत 14 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. एसपी आशीष भारती की पहल पर यह थाना खुल सका है. इस थाने का क्षेत्रफल 10478.80 एकड़ में है. चेनारी थाना के सब इंस्पेक्टर राजीव कुमार को डेहरी मुफस्सिल थानाध्यक्ष जिम्मेवारी दी गई है.

Ad.

एसपी ने बताया कि मुफस्सिल थाना पूर्व से अधिसूचित किया गया था. लेकिन क्रियाशील नहीं हो पाया था. जब उन्होंने योगदान किया तो इस संचिका पर नजर पड़ी. तब उन्होंने पहलेजा में बिहार सरकार की खाली भूमि का जायजा लिया. इसके बाद थाने के लिए दो एकड़ जमीन का प्रस्‍ताव जिला प्रशासन को भेजा गया. भूमि पर अनुमति मिलने के बाद यहां खाली पड़े भवन में तत्काल थाना का शुभारंभ किया गया.

डेहरी मुफस्सिल थाना का उद्घाटन करते रोहतास एसपी आशीष भारती

उन्होंने कहा कि इस थाना के खुलने से राष्ट्रीय राजमार्ग पर नियमित जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी. साथ ही अपराध नियंत्रण, पूर्ण शराबबंदी लागू करने, विधि-व्यवस्था संधारण करने व अवैध खनन व परिवहन पर कारवाई करने में सहूलियत होगी. उन्होंने कहा कि सामुदायिक पुलिसिंग से क्षेत्र के लोगों को मुख्यधारा में जुड़ने में सहयोग मिलेगा.

एसपी ने बताया कि इस थाना क्षेत्र में कुल 20 राजस्व गांव मनौरा, सखरा, राहुल सूअरा, चकिया, खैरहा, जमुहार, तेंदुआ दुसाधी, रुद्रपुरा, महादेवा, देवरिया, शिवपुर, पतपुरा, भड़कुड़िया, दुर्गापुर, घोघाडेहरी, गोडैला, ओझवलिया व भटौलिया शामिल है. इस थाना क्षेत्र के उत्तर-पश्चिम में सासाराम मुफस्सिल थाना, दक्षिण में तिलौथू थाना एवं पूरब में इन्द्रपुरी ओपी का क्षेत्र पड़ता है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post