डेहरी आरपीएफ ने अवैध टिकट बनाने वाला कैफे संचालक को किया गिरफ्तार, 22 टिकट बरामद

डेहरी-ऑन-सोन रेलवे सुरक्षा बल ने शुक्रवार को औरंगाबाद जिले के ओबरा प्रखंड कार्यालय के निकट फलक ऑनलाइन सेंटर में छापेमारी करके 18 हजार रुपये का अवैध टिकट के साथ कैफे संचालक को गिरफ्तार किया है. डेहरी रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक रामबिलास राम ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि ओबरा में साइबर अपराधियों द्वारा अवैध रूप से रेलवे टिकट बिक्री की जा रही है, जिसे लेकर सीआइटी इंस्पेक्टर हरेकृष्णा ठाकुर के साथ दल गठन कर छापेमारी की गई.

फलक ऑनलाइन सेंटर के संचालक कमल किशोर गुप्ता को टिकट बनाने में उपयोग किया जा रहा एक लैपटाप, एक प्रिंटर के अलावा विभिन्न ट्रेनों के स्लीपर और एसी बर्थ बुकिंग के 22 टिकट बरामद किए गए. कहा कि एक आइडी पर आइआरसीटी एक्ट के तहत एक माह में मात्र छह टिकट ही निकालने का प्रावधान है, किंतु एक व्यक्ति के कई फेक आइडी बनाकर 22 टिकट उक्त साइबर कैफे संचालक द्वारा बनाया गया था. टिकट की कुल कीमत 18 हजार रुपये है.

उन्होंने कहा कि आरपीएफ रेल थाना डेहरी क्षेत्र में इस प्रकार के धंधेबाज को चिह्नित किया जा रहा है. जिससे रेलवे के राजस्व का नुकसान होता है और उन पर रेल अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी. पकड़े गए साइबर संचालक को रेल अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया. छापेमारी दल में आरपीएफ के एसआइ आरके सिंह, वरुण कुमार सिंह समेत अन्य कर्मी थे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post