रोहतास: नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान में देसी राइफल बरामद

रोहतास जिले के कैमूर पहाड़ी के जंगल में विशेष छापेमारी अभियान के दौरान एसएसबी जवानों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. अभियान के दौरान जवानों को बड़का बुधुआ गांव से एक देसी रायफल बरामद हुई है. कैमूर पहाड़ी क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा किसी घटना को अंजाम दिए जाने की सूचना पर एसएसबी असिस्टेंड कमांडेंट अभिषेक कुमार के नेतृत्व में यह छापेमारी अभियान चलाया गया. जिसमें रोहतास पुलिस व वन विभाग की टीम भी शामिल थी. टीम की सफलता पर एसपी आशीष भारती एवं एएसपी अभियान संजय कुमार ने जवानों के हौसला को बढ़ाया है.

असिस्टेंड कमांडेंट अभिषेक कुमार ने बताया कि एसपी आशीष भारती व एसएसबी 29 वीं वाहिनी गया के समादेष्टा परमजीत सिंह सलारिया के संयुक्त आदेश पर सर्च अभियान कैमूर पहाड़ी पर बसे विभिन्न गांवों में चलाया गया था. सर्च ऑपरेशन रेहल, बड़का बुधुआ, छोटका बुधुआ समेत अन्य गांवों में चलाया गया. इस दौरान बड़का बुधुआ गांव से एक देसी रायफल को बरामद किया गया, जिसे रोहतास पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि नक्सलियों के विरूद्ध सर्च ऑपरेशन लगातार चलाया जा रहा है. इस साल में अबतक संजय पासवान, विरेंद्र सिंह खरवार, काशी राजभर, सुनील यादव, भानू यादव नामक नक्सली को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है.

उन्होंने बताया कि एसएसबी जवान नक्सलियों के विरूद्ध अभियान चलाने के साथ-साथ जन कल्याण के कामों पर ध्यान दे रहे हैं. शांति के साथ विकास का भी कार्य किया जा रहा है. कुछ माह पूर्व सामाजिक चेतना अभियान के तहत खेल व स्वास्थ्य शिविर के अलावा सामाजिक चेतना पर आधारित फिल्म का प्रदर्शन कर वनवासियों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए प्रेरित किया गया था. आने वाले दिनों में पौधरोपण कार्यक्रम की शुरूआत की जाएगी.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post