रोहतास: डीएम ने तंबाकू का सेवन न करने की दिलाई शपथ

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर सोमवार को समाहरणालय में जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार के नेतृत्व में जिले के सभी पदाधिकारियों तम्बाकू के सेवन नहीं करने एवं लोगों को भी सेवन नहीं करने की सलाह देने की शपथ दिलाई गई. इस मौके पर डीडीसी सुरेंद्र प्रसाद, सिविल सर्जन डॉक्टर सुधीर कुमार, एसीएमओ डॉ के. एन. तिवारी के अलावा अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

वहीं, जिलाधिकारी ने जूम ऐप के माध्यम से सभी प्रखंड के अधिकारियों को विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर शपथ दिलवाई. सभी पदाधिकारियों ने शपथ लिया कि, “विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के इस अवसर पर हम शपथ लेते है कि जीवन में हम कभी भी किसी प्रकार के तम्बाकू उत्पादों का सेवन नहीं करेंगे एवं अपने परिजनों या परिचितों को भी तम्बाकू उत्पादों एवं किसी भी नशे का सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित करेंगे.”

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि तंबाकू के सेवन से लोग असमय काल के गाल में समाते जा रहे हैं. कई गंभीर बीमारियां इसके कारण होती है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के साथ-साथ इससे आर्थिक नुकसान भी होता है. एक जागरूक नागरिक होने के नाते सभी लोगों का कर्तव्य बनता है कि खुद तो इससे परहेज करें ही दूसरे को भी इससे दूर रहने के लिए प्रेरित करें. जन जागरूकता के बिना तंबाकू पर निषेध संभव नहीं है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post