नोखा में किसानों को पर्याप्त मात्रा में नही मिल रहा यूरिया खाद, किसान हो रहे परेशान

इनदिनों गेहूं की फसल के लिए खाद की जरूरत है. नोखा में खाद की कालाबजारी के एक पखवाड़ा बाद यूरिया खाद सोमवार को वितरण किया. खाद किसानों को पर्याप्त मात्रा में न मिलने के बाद मंगलवार को भी खाद का वितरण किया गया. किसान लाल मोहर चौधरी ने बताया कि एक किसान को महज एक आधार कार्ड में दो बोरा यूरिया दिया जा रहा है. किसान राम प्रवेश, लालबाबू ने बताया कि हम लोग खाद लेने के लिए दिनभर नम्बर लगा लाइन में खड़े रहते है. लेकिन महज दो बोरा खाद ही मिलता है. जिससे काम नही चल पा रहा है. खाद भी सीमित है. जिसको लेकर किसानों परेशान दिखे.

Ad.

नोखा बाजार समिति स्थित बिस्कोमान कृषक सेवा केंद्र में यूरिया खाद लेने पहुचे किसानों को यूरिया कम मात्रा एवं एक जाइम जबरन बिस्कोमान द्वारा देने के कारण किसानों में आक्रोश व्याप्त है. किसानों का कहना है कि एक माह से हम लोग खाद नहीं मिला.

किसानों का कहना है कि यह समस्या गेहूं की फसल में यूरिया खाद डालने का है. इस समय अगर खाद नहीं डाला तो गेहूं की पैदावार प्रभावित होगी. किसानों ने जल्द से जल्द पर्याप्त मात्रा में यूरिया खाद उपलब्ध करवाने की मांग की है ताकि गेहूं की फसल का उत्पादन प्रभावित हो.

rohtasdistrict:
Related Post