रोहतास: वन विभाग व एनएसएस ने तुतला भवानी इको पर्यटन स्थल पर चलाया स्वच्छता अभियान

तिलौथू प्रखंड में कैमूर पहाड़ी की तलहटी में बसे मां तुतला भवानी ईको पर्यटन स्थल परिसर में रोहतास वन विभाग और राष्ट्रीय सेवा योजना, एसपी जैन कॉलेज सासाराम के द्वारा पर्यटन स्थलों पर स्वच्छता को लेकर आम लोगों एवं युवा वर्ग में प्रचार-प्रसार के लिए स्वच्छता अभियान चलाया गया. जिसमें मां तुतला भवानी ईको पर्यटन स्थल क्षेत्र में गिरे-बिखरे प्लास्टिक के सामग्रियों को एकत्रित कर नष्ट किया गया.

मौके पर उपस्थित रोहतास डीएफओ प्रद्युम्न गौरव ने कहा कि तुतला भवानी ईको पर्यटन क्षेत्र वर्ष 2020 से प्लास्टिक मुक्त जोन घोषित हैं. यहा आने वाले श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों को समय-समय पर इस संबंध में जागरूक किया जाता रहा हैं. आज का कार्यक्रम भी आम लोगों मे प्रचार-प्रसार एवं जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था.

एनएसएस के छात्रों ने कहा कि तुतला भवानी ईको पर्यटन स्थल पर पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए साफ-सफाई भी बेहद जरूरी है. इस प्लास्टिक मुक्त स्थल पर आने वाले लोगों को साफ-सफाई बनाए रखने के साथ पॉलीथिन का इस्तेमाल नहीं करने के लिए जागरूक किया गया है. इस स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना, एसपी जैन कॉलेज सासाराम के बुशरा तरन्नुम, लिशा खाँ, स्वाती श्रीवास्तव, सदाफ फातमा, रितु कुमारी, विशाल गुप्ता, प्रशान्त कुमार, शशी भुषण, विशाल कुमार, अनामिका कुमारी, प्रियंका कुमारी, गुरूप्रीत कौर, अरशद खाँ एवं प्रत्युष कुमार बघेल आदि ने भाग लिया.

Ad.

rohtasdistrict:
Related Post