वर्तमान परिस्थिति में उद्यमिता को महत्व दें : डॉ. सेन

जिले के जमुहार स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय में नारायण एकेडमी ऑफ मैनेजरियल एक्सीलेंस में ट्रिपल ई की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए बुधवार को प्रथम सेमेस्टर के छात्रों को गाइड किया गया. एक्सएलआरआइ जमशेदपुर के प्रो. डॉ. प्रबल कुमार सेन ने ऑनलाइन उद्बोधन में प्रथम सेमेस्टर के छात्रों को संबोधित करते हुए उद्यम और उद्यमिता पर प्रकाश डाला.

Ad.

उन्होंने कहा कि युवा वर्ग उद्यमिता के भविष्य में हार के डर से प्रवृत नहीं हो पा रहे हैं, लेकिन डिजिटल युग में अब यह डर जाता हुआ प्रतीत हो रहा है. आर्थिक स्वाधीनता के लिए इस बिंदु पर कार्य करना आवश्यक है. सरकार द्वारा आत्मनिर्भरता के संकल्प को केंद्र बिंदु मानकर कार्य किया जा रहा है. श्रीसेन ट्रिपल आई कार्यक्रम में एमबीए, बीएमएस, बीसीए एवं बीकॉम ऑनर्स के प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों को ऑनलाइन उन्मुखीकरण कार्यक्रम में विस्तृत जानकारी दी.

कार्यक्रम आरंभ होने के पहले कुलपति डॉ. एमएल वर्मा एवं प्रबंध शिक्षा संकाय के प्रमुख एवं डीन प्रो. आलोक कुमार ने वक्ता का परिचय छात्रों से कराया. बताया कि डॉ. सेन का देश विदेश में उद्यमिता विशेषज्ञ के रूप में एक स्थापित नाम है. देश विदेश में इनके हजारों छात्र उद्यमिता के क्षेत्र में अपना परचम लहरा रहे हैं तथा उन्हें उद्यमी रत्न के रूप में पहचाना जाता है. कार्यक्रम से संस्थान के सचिव गोविंद नारायण सिंह, कुलसचिव डॉ राधेश्याम जायसवाल तथा परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर कुमार आलोक प्रताप भी जुड़े रहे.

rohtasdistrict:
Related Post