शराब बनाने-बेचने का काम हुआ तो संबंधित थानाध्यक्ष पर होगी कार्रवाई: एसपी

रोहतास एसपी सत्यवीर सिंह की अध्यक्षता में रविवार को जिले के विभिन्न थानों के थानाध्यक्षों की बैठक उनके कार्यालय कक्ष में हुई. एसपी सत्यवीर सिंह ने सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में अपराध नियंत्रण और शराब पर नकेल कसने का निर्देश दिया है. कहा कि किसी भी थाना क्षेत्र में शराब बनाने और बेचने का काम होता है तो उसके लिए संबंधित थानाध्यक्ष को जिम्मेवार मानते हुए कार्रवाई होगी. अवैध शराब के निर्माण, बिक्री और भंडारण पर नकेल कसने का निर्देश दिया है. उन्होंने अपराधियों की गिरफ्तारी करने के साथ ही नवोदित गिरोह पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया है.

Ad.

उन्होंने कहा कि कहीं से अगर शराब से संबंधित कोई सूचना मिलती है तो तत्काल अद्यतन करवाई किया जाए. विधि व्यवस्था से संबंधित अगर कोई लापरवाही सामने आती है तो थाना स्तर के पदाधिकारी व एसडीपीओ पर भी कार्रवाई किया जाएगा. शराब बनाने बेचने वालों का नाम गुंडा पंजी में दर्ज करने और उन्हें थानों में नियमित परेड कराने की बात कही. उन्होंने कहा कि शराब बेचने, बनाने वालों के नाम सीसीए की धारा 3 के तहत तत्काल प्रस्ताव डीएम के यहां भेजा जायेगा.

उन्होंने कहा कि रोहतास जिला अन्य राज्यों की सीमा से जुड़ा है. जिसमें मुख्य रुप से झारखंड बॉर्डर काफी नजदीक है. शराब की आवाजाही को ध्यान में रखते हुए संबंधित बॉर्डर पर विशेष निगरानी रखने तथा शराब जांच अभियान नियमित चलाते रहने का निर्देश दिया. अपराध नियंत्रण को ले सभी थानाध्यक्षों को शहर व ग्रामीण इलाकों में पैदल गस्त कराने को कहा.

एसपी ने गंभीर अपराध वाले मामलों में अपराधियों को अभियान चलाकर गिरफ्तार करने का भी निर्देश दिया है. इसके अलावा कांडों के निष्पादन के लिए अनुसंधान को जल्द पूरा करने के साथ ही वारंटों का तामिला, लंबित कुर्की जब्ती को पूरा करने और अपराधियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है. बैठक में एसडीपीओ के अलावा सभी पुलिस इंस्पेक्टर और थानाध्यक्ष मौजूद थे.

 

rohtasdistrict:
Related Post