रोहतास में वंचित लाभार्थियों का 7 नवंबर को होगा टीकाकरण : डीएम

रोहतास में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविड टीकाकरण का 7 नवंबर को महाअभियान आयोजित किया जायेगा. इसको लेकर डीएम धर्मेंद्र कुमार ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. डीएम के द्वारा कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए. डीएम ने कहा कि महाअभियान के तहत निर्धारित लक्ष्य को हर हाल में हासिल करना है. टीकाकरण से वंचित लाभार्थियों को टीका देना सुनिश्चित करें. सेशन साइट की संख्या को बढ़ाकर टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करना होगा. उन्होंने कहा कि छठ महापर्व से पूर्व 7 नवंबर को प्रथम डोज का विशेष अभियान चलाकर शत प्रतिशत वंचित लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाएगा.

उन्होंने बताया गया कि जिले में लगभग 70 प्रतिशत पात्र व्यक्तियों को कोविड-19 का प्रथम डोज दे दिया गया है. आगामी 7 नवंबर को शेष बचे चिन्हित व पात्र व्यक्तियों को लक्ष्य कर उनका टीकाकरण करा लिया जाना है. उन्होंने जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को द्वितीय डोज की तैयारी करने का निर्देश दिया. जिसका सूची तैयार है और सेशन साइट्स भी निर्धारित हैं. डीएम ने जिले में कोरोना टेस्टिंग के लक्ष्य 71 हजार व्यक्ति प्रतिदिन के विरुद्ध 68 हजार की टेस्टिंग होने को पर असंतोष प्रकट किया. इस संबंध में एमओआईसी, शिवसागर, करगहर, दावथ एवं सूर्यपुरा को अपने दैनिक टेस्टिंग के टारगेट को पूरा करने का निर्देश दिया गया है.

डीएम ने कहा त्योहारों के मद्देनजर कोविड टेस्टिग कार्य में भी प्रगति लाई जाए, ताकि सभी जिला वासियों को कोरोना महामारी से सुरक्षा प्रदान की जा सके. उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि छठ महापर्व के अवसर पर अन्य प्रदेशों से आने वाले शत प्रतिशत प्रवासियों का टीकाकरण एवं टेस्टिग हर हाल में सुनिश्चित की जाए. डीएम ने सभी उपस्थित पदाधिकारियों को माइक्रो लेवल पर प्लानिंग करते हुए 7 नवंबर को होने वाले महाअभियान को बेहतर रणनीति बना कर सफल बनाने का निर्देश दिया. इसमें उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को अंतर विभागीय समन्वय स्थापित कर कार्य करने का निर्देश दिया. बैठक में स्वास्थ्य विभाग के सभी पदाधिकारी, जिले के सभी नोडल ऑफिसर, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी ,अंचलाधिकारी, पर्यवेक्षकीय कर्मी शामिल थे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post