रोहतास: राजद नेता सह पैक्स अध्यक्ष हत्याकांड में शामिल लाइनर गिरफ्तार, भूमि विवाद में हुई हत्या

रोहतास जिले के करगहर प्रखंड के पूर्व प्रखंड प्रमुख व वर्तमान पैक्स अध्यक्ष सह राजद नेता विजेन्द्र सिंह की बाइक सवार अज्ञात अपराधियों ने रविवार सुबह गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्याकांड में शामिल लाइनर को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार युवक करगहर थाना क्षेत्र के उसीना गांव निवासी केदार पाठक का 25 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार पाठक बताया जाता है. एसडीपीओ संतोष कुमार राय के अनुसार उक्त युवक ने इस हत्याकांड में लाइनर की भूमिका निभाई थी.

इस संबंध में सोमवार को आयोजित प्रेसवार्ता में सासाराम एसडीपीओ संतोष कुमार राय ने बताया कि मामले में पांच लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है. जिसमें तीन पूर्व से ही जेल में बंद है. लाइनर को पुलिस ने घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया है. एसडीपीओ के मुताबिक गिरफ्तार युवक दीपक पाठक घटना के तुरंत बाद मौके पर मौजूद था और इसके द्वारा वीडियो बनाया जा रहा था. स्थानीय लोगों द्वारा वीडियो बनाने का कारण पूछे जाने पर युवक कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. युवक की संदिग्ध भूमिका से आक्रोशित लोगों ने उसकी पिटाई करनी शुरू कर दी, जिसे पुलिस के हस्तक्षेप से आक्रोशित भीड़ के चंगुल से मुक्त कराया गया.

एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस पूछताछ में भी युवक की भूमिका संदिग्ध लगी. कड़ाई से पेश आने पर उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया. बताया कि परिजनों ने भी थाने में गिरफ्तार आरोपित को नामजद अभियुक्त बनाया है. उन्होंने बताया कि पैक्स अध्यक्ष की हत्या भूमि विवाद में हुई है. जिसमें तीन लोग पूर्व से ही जेल में है. संभवतः जेल से ही हत्या की साजिश रची गई है. पुलिस जल्द ही मामले का खुलासा कर देगी और सूटरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ज्ञात हो की करगहर प्रखंड के पूर्व प्रमुख व वर्तमान पैक्स अध्यक्ष सह राजद नेता विजेन्द्र सिंह की बाइक सवार अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना के वक्त विजेन्द्र सिंह करगहर फूली पथ में दुलह बाबा ब्रह्म स्थान के समीप खेत में सोहनी कर रहे मजदूरों को देखने गए थे. इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो अज्ञात अपराधी पहुंचे और उनको प्रणाम किया फिर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी. इस घटना में एक गोली उनके सिर व एक जबड़े में लगने से घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई थी.

rohtasdistrict:
Related Post