करगहर में पहेली बनी मूक बधिर महिला, पुलिस की देख-रेख में महिला को रखा गया सुरक्षित, पहचान करवाने में जुटी है पुलिस

रोहतास जिले के करगहर थाना क्षेत्र के ठोरसन पुर्वी में 31 मई को देर शाम मिली एक मूक बधिर महिला को लेकर करगहर पुलिस इन दिनों काफी परेशान है. पुलिस उसकी पहचान के लिए अब तक आस-पास के गांव सहित कई थानों की चक्कर काट चुकी है, लेकिन अब तक उसकी पहचान नहीं हो सकी है. पुलिस इस पसोपेश में है कि आखिर करें तो क्या करें.

वह कभी हंसती हैं तो कभी अचानक कुछ सोच कर गुमसुम हो जाती है. कुछ याद आने पर अचानक जोर-जोर से रोने लगती है. इशारों ही इशारों में वह कुछ समझाने की कोशिश करती है, लेकिन कोई उसके इशारे समझ नहीं पाता. उसकी पहचान कराने के लिए थाने में कार्यरत सब इंस्पेक्टर राबिया उसे अपनी गाड़ी में बिठाकर कई जगह घुमा चुकी है, लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पाई है. रास्ता भटक कर या किसी के छोड़ जाने के कारण वह 31 मई की शाम करगहर थाना क्षेत्र के ठोरसन पुर्वी में घूमते हुए एक व्यक्ति को मिली थी

वह किसी गलत हाथों में न पड़ जाए, यह सोचकर ग्रामीणों ने करगहर थाना में पहुंचा दिया. जहां उक्त महिला को रखा गया है और उसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है. हालांकि महिला के पास से पुलिस ने एक बस का टिकट बरामद किया है, जिसके आधार पर पुलिस बक्सर जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र में महिला को ले गई. लेकिन वहां पर भी इसकी कोई पहचान नहीं हो पाई.

थानाध्यक्ष नरोत्तम चंद का कहना है कि महिला के हाव-भाव और इशारों से लगता है कि वह दिमागी रूप से पूरी तरह ठीक है. जब वह मिली थी तो उसने साड़ी तथा हाथों में कंगन पहनी थीं. शायद वह रास्ता भटक गई है या फिर कोई व्यक्ति उसे इस क्षेत्र में लाकर छोड़ दिया है. पुलिस को एक प्लास्टिक की थैली भी मिली है, जिस पर बंगाली शब्द अंकित है. अब पुलिस के पास उक्त महिला को मैजिस्ट्रेट के सामने पेश कर नारी निकेतन भेजने के सिवाय कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा है. फिलहाल पुलिस के द्वारा महिला को सासाराम एसडीओ के पास ले जा रही है, जहां पर वरीय अधिकारी निर्णय लेकर महिला को किसी अन्य सुरक्षित स्थान पर भेजेंगे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post