रोहतास के नारायण नर्सिंग कॉलेज में लैंप लाइटिंग सह शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित

रोहतास जिले के जमुहार स्थित नारायण नर्सिंग कॉलेज में लैंप लाइटिंग और शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इसमें वक्‍ताओं ने कहा कि नर्सिंग एक ऐसा क्षेत्र है जो सीधे इंसानियत की सेवा से जुड़ा है. पीड़‍ित मानवता की सेवा, ईश्‍वर की सेवा है. इससे पूर्व जीएनएम एवं बीएससी नर्सिंग छात्रों के लिए नाइटिंगल 2021 समारोह शुभारंभ किया गया. बीएचयू की आइएमएस की सहायक प्रोफेसर सलिना पाठक ने सेवा भावना को प्राथमिकता देने की बात कही. उन्होंने कहा कि यह संस्‍थान बिहार के श्रेष्ठतम संस्थानों में से एक है. कॉलेज का अनुशासन और यहां के शिक्षकों एवं छात्रों की प्रतिभा सराहनीय है.

रांची के सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ साइकियाट्रिक की सह प्राध्यापक सुमिता मसीह ने कहा कि नारायण नर्सिंग कॉलेज एक आने वाले समय में अमिट छाप छोड़ेगा. संस्थान के सचिव गोविंद नारायण सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि नारायण नर्सिंग कॉलेज में अध्ययन करने वाले छात्रों को एक दिन भी इंतजार किए बिना रोजगार प्राप्त होने का रिकॉर्ड बना है. पिछले वर्ष यहां के 500 छात्र सरकारी संस्थानों में सेवारत हुए हैं जो कि गर्व का विषय है. प्रबंध निदेशक त्रिविक्रम नारायण सिंह ने कहा कि नर्सिंग कॉलेज में एमएससी और पीएचडी की पढ़ाई भी प्रारंभ हो रही है जो हमारे बिहार के लिए गौरव की बात है. मौके पर गोपाल नारायण सिंह विश्‍वविद्यालय के कुलपति डॉ मोहन लाल वर्मा ने नर्सिंग कॉलेज की प्रगति पर प्रकाश डाला.

स अवसर पर नर्सिंग कॉलेज की प्राचार्य बंदना दत्ता एवं प्रभारी प्राचार्य नितेश कुमार ने भी अपने विचार रखे. कार्यक्रम में गोपाल नारायण सिंह विश्‍वविद्यालय के कुलसचिव डॉ राधेश्याम जयसवाल, परीक्षा नियंत्रक डॉ कुमार आलोक प्रताप, एकेडमिक निदेशक डॉ दिलीप यादव, प्रबंध संस्थान के निदेशक डॉ आलोक कुमार आदि उपस्थित थे. कार्यक्रम में नारायण नर्सिंग कॉलेज के छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर धमाल मचाया व सबका मन मोह लिया.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post