रोहतास: एसपी कार्यालय में जाएंगे तो पढ़ने को मिलेंगी किताबें, पुस्तकालय का हुआ उद्घाटन

आम आदमी के निकट जाने के लिए रोहतास पुलिस तरह-तरह के प्रयास कर रही है. सामुदायिक पुलिसिंग के तहत एसपी आशीष भारती ने अनूठा पहल की है. एसपी कार्यालय परिसर में चरित्र प्रमाण पत्र एवं पुलिस अधीक्षक से मिलने आने वाले सभी लोगों के लिए प्रतीक्षालय सह पुस्तकालय का निर्माण कराया गया है. जिसका उद्घाटन बुधवार को एसपी आशीष भारती ने फीता काटकर किया.

एसपी आशीष भारती ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आने वाले सभी आम लोगों के बैठने के लिए पूर्व में कोई व्यवस्था नहीं थी. सामुदायिक पुलिसिंग के तहत प्रतिक्षालय सह पुस्तकालय का निर्माण कराया गया है ताकि यहां आए सभी आगंतुक अपने समय का सदुपयोग करते हुए पुस्तकालय में रखी गई किताबों का ज्ञान प्राप्त कर सकें. पुस्तकालय में सभी तरह की किताबें उपलब्ध कराई गई है. जिसे यहां आने वाले लोग यहां बैठकर पढ़ भी सकते हैं व पुस्तकालय से लेकर घर जाकर पढ़कर वापस ला सकते हैं.

उन्होंने कहा कि किताबें इंसान की सबसे अच्छी दोस्त होती हैं. जैसे व्यक्ति अपने दोस्त का हर मुश्किल में साथ देते हैं वैसे ही किताबें भी हर विषम परिस्थिति में मनुष्य की सहायता करती है. किताबों में हर मुश्किल सवाल व परिस्थिति का हल छुपा है. इंसान किसी भी दुविधा में रहे किताबो को पढऩे व समझने से उसकी सोच का विस्तार होता है. कहा कि समाज मे जितना अधिक किताब व ज्ञान होगा उतना ही कम अपराध कम होगा.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post