20 अक्टूबर से चलेंगी महाबोधि एवं चेन्नई एग्मोर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन

फाइल फोटो: डेहरी स्टेशन पर खड़ी महाबोधि एक्स्प्रेस

साढ़े छह माह बाद कोरोना महामारी के चलते बाधित यात्री ट्रेन परिचालन धीरे-धीरे पटरी पर आ रही है. रेलवे ने लॉकडाउन के बावजूद भी जून महीने से ही यात्रियों की सुविधा को देखते हुए यात्री स्पेशल ट्रेन सेवा का परिचालन फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया.

Ad.

आगामी पर्व-त्यौहार के दौरान यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे गया से नई दिल्ली और गया से चेन्नई के लिए फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाएगी. 20 अक्टूबर से 30 नवम्बर के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनो का परिचालन किया जाएगा. 02397/02398 गया-नई दिल्ली महाबोधि फेस्टिवल स्पेशल (प्रतिदिन) तथा 02389/02390 गया-चेन्नई फेस्टिवल स्पेशल (साप्ताहिक) ट्रेन का परिचालन किया जाएगा.

फाइल फोटो

यह दोनों ट्रेन अपने पुराने समय पर चलेगी. दोनों ट्रेन डेहरी ऑन सोन, सासाराम, भभुआ-रोड ठहरते हुए गंतव्य तक जाएगी. परिचालन शुरू होने से एक दिन पूर्व 19 अक्टूबर से इस ट्रेन की टिकट की बुकिंग शुरू होगी. बता दें कि इससे पहले डीडीयू-गया रेलखंड पर सासाराम रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली पूर्वा, पुरुषोत्तम, दुर्गियाना, गंगा संतलज, नीलांचल, नंदन कानन एवं शिप्रा एक्सप्रेस का संचालन शुरू हुआ था. वहीं, पारसनाथ कोविड-19 स्पेशल ट्रेन का परिचालन 16 अक्टूबर से शुरू होने वाला है.

rohtasdistrict:
Related Post