डेहरी नप के सामान्य बोर्ड की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा, शहर में इलेक्ट्रिक बस चलाने की तैयारी

डेहरी नगर परिषद कार्यालय सभागार में सोमवार को मुख्य पार्षद विशाखा सिंह की अध्यक्षता में नप के सामान्य बोर्ड की बैठक हुई. बैठक में शहर के विकास कार्यों से संबंधित कई, मुद्दों पर चर्चा की गई. एनजीओ द्वारा शहर में कराए जा रहे सफाई कार्य की समीक्षा करते हुए और बेहतर करने के लिए आवश्यक दिशा नर्देश दिए गए. सदस्यों ने बरसात के मौसम को लेकर शहर में हुए जलजमाव का मामला उठाया तथा मुख्य नालों की सफाई कराने तथा जलजमाव की निकासी कराने की मांग किया.

बैठक में नगर परिषद क्षेत्र में इलेक्ट्रॉनिक बस सेवा शुरू करने पर विचार किया गया. जिससे शहर प्रदूषण मुक्त हो सके. साथ ही बाजार मंडी का गठन किए जाने का निर्णय लिया गया, ताकि बाजार को एक बेहतर रूप दिया जा सके. गली मोहल्लों में रोगियों की सुविधा के लिए एंबुलेंस सेवा प्रारंभ करने, शहर में सभी सुविधाओं से लैस एक स्टेडियम निर्माण का प्रस्ताव भी पारित किया गया. पारित सभी प्रस्तावों के यथाशीघ्र क्रियान्वयन के लिए कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देशित किया गया, ताकि हर हाल में पारित सभी प्रस्ताव को अमलीजामा पहनाया जा सके. कार्यपालक पदाधिकारी कुमार ऋत्विक ने बताया कि डेहरी में दो इलेक्ट्रिक बसों का संचालन होने जा रहा है. इसके साथ ही पूरे शहर को स्मार्ट सिटी के तौर पर पहचान मिले इसके लिए प्रयास जारी है. उन्होंने कहा कि स्टेडियम निर्माण के लिए स्थल चयन किया जाएगा.

विधायक और मुख्य पार्षद के बीच चल रही राजनीतिक तनातनी के बीच नप की इस बैठक में विधायक फते बहादूर सिंह भी पहुंचे थे. उन्होंने शहर की सफाई व्यवस्था पर अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि मुख्य नाला की सफाई सुनिश्चित करना चाहिए. जलजमाव के शहर को मुक्ति मिले इसके लिए भी काम होना चाहिए. शहर को स्मार्ट बनाने के लिए हाई मास्क लाइट और स्ट्रीट लाइट लगाने का भी प्रस्ताव दिया है. उन्होंने नगर परिषद को एनएच के पुल के नीचे से जोड़ने वाली उपरी पुलों के नीचे लाइट लगाने का प्रस्ताव दिया. उन्होंने कहा कि डेहरी के नागरिक के तौर वे विकास के लिए पहल कर रहे हैं. इसमें किसी भी तरह का भेदभाव और राजनीति नहीं होनी चाहिए. बैठक में उप मुख्य पार्षद विदा देवी, वार्ड पार्षद संजीत कुमार सिंह ,सोनू चौधरी, दीपक कुमार, किरण देवी, रंगलाल सिंह, सरोज उपाध्याय, ब्रह्मेश्वर नाथ उर्फ कालीलाल समेत अन्य उपस्थित थे.
rohtasdistrict:
Related Post