रोहतास: बलिदान दिवस पर कई संगठनों ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के शहादत दिवस पर मंगलवार को रोहतास जिले में विभिन्न संस्थाओं द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. सबल, बजरंग दल व हिंदू जागरण मंच द्वारा अलग-अलग लगाए गए शिविर में युवाओं ने उत्साह के साथ भाग लिया.

Ad.

नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सहयोग से सबल द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में 23 यूनिट रक्तदान किया गया. रक्तदान के दौरान काफी संख्या में वैसी भी युवा रहे जो पहली बार रक्तदान करके उत्साहित दिखे. रक्तदान सम्बन्धी भ्रांति को लेकर एनएमसीएच के डॉ. संजीव परासर ने कहा कि रक्तदान करने से हम स्वयं डायबिटीज, सुगर, उच्च रक्तचाप, एवं अन्य ऐसे घातक बीमारी से बच सकते हैं. वहीं सबल एक सामाजिक संस्था के रक्तदान शिविर की अध्यक्षता कर रहे क्षितिज सिंह ने बताया कि रक्तदान कर हम समाज के लोगो का भला कर सामाजिक समरसता एवं भाईचारा को मजबूत करने के साथ साथ अपने सामाजिक दायित्व का भी निर्वहन करते हैं.

सासाराम सदर अस्पताल में बजरंग दल द्वारा आयोजित शिविर का उद्धाटन सीएस डॉ. सुधीर कुमार ने किया. उन्होंने कहा कि रक्तदान सराहनीय कार्य है. कार्यकर्ताओं ने समय-समय पर रक्तदान करने का संकल्प लिया. इस दौरान अविनाश कुमार, सोल्डी, आकाश कुमार, अभिमन्यु चौबे, विशाल कुमार, आकाश तिवारी समेत अन्य ने रक्तदान किया.

तकिया स्थित तिलेश्वर महादेव मंदिर में हिंदू जागरण मंच के बैनर तले आयोजित रक्तदान शिविर में भी युवाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. शहीद भगत सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया गया. हिंदू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री राधेश्याम पांडेय ने कहा कि बलिदान दिवस पर हम लोगों ने रक्तदान कर संकल्प लिया कि हमारा संगठन आगे भी रक्तदान शिविर का आयोजन कर जरूरतमंद लोगों तक रक्त को पहुंचाएगा.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post