बिक्रमगंज समेत जिले के तीन स्थलों पर बनेगा मल्टी जिम

बिक्रमगंज का अजीत ऑडिटोरियम हॉल

रोहतास जिले के खिलाड़ियों व युवाओं को मल्टी जिम की सौगात मिलने वाली है. अब न जिम की टाइमिंग का झंझट होगा और न इसके लिए पैसे खर्च करने पड़ेंगे. कला संस्कृति एवं युवा विभाग रोहतास के तीनों अनुमंडल मुख्यालय में मल्टी जिम लगाएगा. इसके लिए कला, संस्कृति एवं युवा विभाग ने राशि स्वीकृत कर दी है.

ये मल्टी जिम डेहरी शहर में डेहरी नगर भवन, बिक्रमगंज शहर में अजीत ऑडिटोरियम हॉल एवं सासाराम में जिला अतिथि गृह में खोला जाएगा. इसके लिए बिहार सरकार ने तीस लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है. वही सासाराम के न्यू फजलगंज स्टेडियम में हाई जम्प पीट खेल उपकरण के लिए चार लाख 39 हजार रुपए की राशि स्वीकृत की गई है. इस राशि की निकासी रोहतास जिलाधिकारी द्वारा जिला कोषागार से की जाएगी तथा आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर तीनों मल्टी जिम को खोला जाएगा. तीनों मल्टी जिम स्थल पर व खेल उपकरण स्थल पर ‘कला, संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार के सौजन्य से’ का साइन बोर्ड लगाया जाएगा.

दरअसल, राज्य सरकार व जिला प्रशासन एकलव्य खेल व प्रशिक्षण योजना को बढ़ावा देने व बच्चों में प्रतिभा तलाशने के लिए तरह-तरह की प्रतियोगिताएं-कार्यक्रम आयोजित करती है. जिला प्रशासन भी एकलव्य आवासीय खेल एवं प्रशिक्षण केंद्र के माध्यम से बच्चों को खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए तैयार कर रहा है. इसका उदाहरण एकलव्य खेल व राज्यस्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में देखने को मिला. गौरतलब है कि एथलेटिक्स प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने जिले का मान बढ़ाया. इसे देखते हुए ही कला संस्कृति एवं युवा विभाग ने रोहतास को तीन मल्टी जिम देने का फैसला लिया है.

Ad.

rohtasdistrict:
Related Post