डेहरी में मुख्य पार्षद प्रत्याशी और उप मुख्य पार्षद प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज

रोहतास जिले के डेहरी-डालमियानगर नगर परिषद क्षेत्र में आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सामने आया है. अंचलाधिकारी ने एक मुख्य पार्षद प्रत्याशी व एक उप मुख्य पार्षद प्रत्याशी पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का केस डेहरी नगर थाना में दर्ज कराई हैं.

डेहरी की सीओ अनामिका कुमारी ने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र डिहरी-डालमियानगर में औचक निरीक्षण के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में मुख्य पार्षद प्रत्याशी किरण देवी एवं उप मुख्य पार्षद प्रत्याशी रानी देवी पर आदर्श आचार संहिता के विभिन्न धाराओं के तहत नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

नगर पालिका चुनाव 2022 को लेकर डेहरी में आदर्श आचार संहिता लागू है. लेकिन मुख्य पार्षद पद के उम्मीदवार किरण देवी अपने चुनाव चिन्ह मोटरसाइकिल छाप का चुनावी पोस्टर बारह पत्थर सहित तीन सरकारी जगहों पर लगाई थी. जो कि मॉडल कोड ऑफ कन्डक्ट का मामला बनता है.

वहीं, उप मुख्य पार्षद पद की उम्मीदवार रानी कुमारी अपने चुनाव चिन्ह टेबल फैन का पोस्टर एनीकेट में सिचाई विभाग की जमीन पर स्थित एक झोपड़ी पर लगाई हुई थी. जिसे औचक निरीक्षण के दौरान सीओ अनामिका कुमारी ने जब्त कर लिया. आचार संहिता के उल्लंघन मामले में दोनों प्रत्याशी पर केस दर्ज कर दिया गया है.

rohtasdistrict:
Related Post