सख्ती के बाद बदला-बदला दिखने लगा सासाराम शहर, डीएम खुद कर रहे है निगरानी

सीसीटीवी के माध्यम से सासाराम शहर के ट्रैफिक को देखते जिलाधिकारी

सासाराम शहर को जाम से मुक्त बनाने के लिए जिलाधिकारी द्वारा नयी ट्रैफिक व्यवस्था लागू की गयी है. बुधवार से लागू इस नयी व्यवस्था से शहर में लगने वाली जाम से लोगों को राहत मिली है. धर्मशाला मोड़ से पोस्टऑफिस चौक एवं करगहर मोड़ पर को सुगमता के साथ वाहनों का परिचालन होता रहा. प्रतिदिन जाम से जुझने वाले शहरवासियों को राहत मिली है.

सासाराम शहर के ट्रैफिक व्यवस्था को देखते जिलाधिकारी

गुरुवार को वाहनों का परिचालन सामान्य ढंग से होता रहा. वहीं ट्रैफिक व्यवस्था की सीसीटीवी से निगरानी जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार भी खुद कर रहे है. शहर में गुजरने वाली पुरानी जीटी रोड के चौड़ीकरण को 40 दिनों के अंदर पूरा कर देने का निर्देश दिया गया है. वहीं अवैध रूप से वाहन पार्किंग करने वालों पर कार्रवाई भी किया जा रहा है.

शेरशाह रौजा रोड के मुख्य द्वार एवं पोस्ट ऑफिस चौक पर सभी ठेला सब्जी एवं फल की दुकानें करगहर पुल के नीचे वेंडर जोन में लगाए जाने से भी शहर का यातायात सामान्य हो गया है. इससे यहां के निवासियों व आने-जाने वालों ने राहत की सांस ली है. रौजा रोड पर परिचालन वन वे कर दिया गया है. इसके तहत रौजा रोड की तरफ से जाने वाले सभी वाहनों को मकबरा से प्रभाकर रोड होते हुए पुरानी जीटी रोड पर जाना होगा. रौजा रोड में सिर्फ पोस्टऑफिस चौक से होकर आने वाले वाहन ही अब प्रवेश कर रहे है. बक्सर रोड की तरफ से आने जाने वाली सभी बसें अब बेदा स्थित नए बस पड़ाव से खुल रही है. बक्सर, कोचस और करगहर की बसों को अब शहर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है.

Ad.

नो इंट्री को समय में भी परिवर्तन किया गया है. अब सुबह सात बजे से लेकर रात नौ बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर राेक लगा दी गई है. इसके अलावा शहर के पोस्ट आफिस चौक, करगहर मोड़ व धर्मशाला मोड़ के 100 मीटर की परिधि में किसी प्रकार का वाहन नहीं खड़ा करने पर पाबंदी लगा दी गई है.

डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने कहा कि प्रशासन द्वारा लागू नयी ट्रैफिक व्यवस्था का वाहन चालक पालन करें. ऐसा नहीं करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि शहर को जाम से मुक्त बनाने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post