रोहतास में पांचवें दिन सभी परीक्षा केंद्रों पर कदाचार मुक्त हुई परीक्षा, 388 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से आयोजित इंटरमीडिएट परीक्षा के पांचवें दिन सोमवार को रोहतास जिले में दोनों पालियों में 388 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. सभी परीक्षा केंद्रों पर कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई. किसी भी परीक्षा केंद्र पर किसी परीक्षार्थी को नकल करते हुए नहीं पकड़ा गया.

बता दें कि पहली पाली में विज्ञान संकाय के परीक्षार्थियों के लिए जीव विज्ञान विषय की परीक्षा हुई. जिसमें 7105 परीक्षार्थियों को शामिल होना था. इसमें 7032 परीक्षार्थी शामिल हुए तथा 73 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. जबकि दूसरी पाली में कला संकाय के परीक्षार्थियों के लिए राजनीति शास्त्र व वाणिज्य संकाय के लिए व्यवसायिक शिक्षा विषय की परीक्षा हुई. जिसमें 18693 परीक्षार्थियों को शामिल होना था. इसमें 18378 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए तथा 315 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी.

परीक्षा को लेकर प्रशासन पूरी तरह से चौकस रहा. मजिस्ट्रेट के अलावे दंडाधिकारी पुलिस बल के जवान तैनात रहे परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों की गहन तलाशी ली गई. सभी परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड की मिलान की गई. सभी केन्द्रों के बाहर अविभावकों की भीड़ जमी रही. मंगलवार 8 फरवरी को पहली पाली में विज्ञान व वाणिज्य संकाय के लिए हिंदी विषय और दूसरी पाली में कला व वाणिज्य संकाय के लिए अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा होगी.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post