रोहतास में पहाड़ से लेकर मैदान तक चप्पे-चप्पे पुलिस की नजर, एसपी के नेतृत्व में चला सर्च अभियान

रोहतास जिले में पंचायत चुनाव में अराजक तत्व गड़बड़ी न फैला सकें इसके लिए चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है. दूसरी तरफ जिले की पुलिस अपने-अपने थाना क्षेत्र में शराब, धनराशि एवं अन्य प्रकार की चुनाव में निषेध वस्तुओं की आवाजाही पर संपूर्ण प्रतिबंध लगाने के लिए तत्पर दिख रही है. रविवार को रोहतास एसपी आशीष भारती के नेतृत्व में कैमूर पहाड़ी पर बसे गांव एवं वन क्षेत्रों में नक्सल के विरुद्ध सघन छापेमारी अभियान चलाया गया. एसपी के साथ पुलिस की टीम कई गांवों में भी गई.

इस अभियान में एसपी ने अपने टीम के जवानों के साथ सासाराम अनुमंडल के दरिगांव थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित रहे पहाड़ी गांव भोकरवा, गोरैया, मांझर कुंड सहित अन्य पहाड़ी क्षेत्रों में आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए नक्सल के विरुद्ध सघन छापेमारी अभियान चलाया गया. एसपी ने इस नक्सल विरोधी अभियान में पैदल चलकर नक्सल प्रभावित गांव का दौरा किया. उन्होंने गांव के लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुना तथा उनकी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया.

एसपी ने स्वतंत्र रूप से निष्पक्ष एवं भयमुक्त होकर अपना मतदान का प्रयोग करने के लिए उत्साहित किया. इससे पहाड़ पर बसे लोगों में सुरक्षा की भावना और प्रबल हुई तथा क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था और बेहतर हुआ. उन्होंने कहा कि पहाड़ी क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था और बेहतर किया जायेगा. उन्होंने आम लोगों से भी पुलिस को सहयोग करने की अपील की. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अशांति फैलाने वाले असामाजिक तत्व के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी. ग्रामीणों से अपील की है कि वह गैर कानूनी कार्यों से बचें. एसपी के नेतृत्व चले इस अभियान में अपर पुलिस अधीक्षक अभियान ओंकार सिंह, बीएमपी दो के पुलिस पदाधिकारी सहित जिला पुलिस बल के जवान मौजूद रहे.

डेहरी अनुमंडल क्षेत्र के यदुनाथपुर थाना के नक्सल प्रभावित रहे पहाड़ी क्षेत्रों में भी एसपी के निर्देश पर एसएसबी के पुलिस पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष यदुनाथपुर के नेतृत्व में एरिया डोमिनेशन किया गया. इस दौरान पुलिस पदाधिकारियों ने ग्रामीणों से संवाद भी किया. इधर, बिक्रमगंज अनुमंडल क्षेत्र में प्रथम चरण के मतदान वाले पंचायतों में पुलिस ने सघन फ्लैग मार्च किया.

दावथ थाना के कई गांवों में बिक्रमगंज डीएसपी शाशिभूषण सिंह एवं दावथ थानाध्यक्ष अतवेंद्र कुमार के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने फ्लैग मार्च निकाला. संझौली थाना क्षेत्र के कई गांवों में भी थानाध्यक्ष शंभू कुमार के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों ने फ्लैग मार्च निकाला. डीएसपी ने कहा कि उपद्रवियों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी. विदित हो कि 24 सितम्बर को प्रथम चरण में रोहतास जिले के दावथ और संझौली प्रखंड में चुनाव होना है.

rohtasdistrict:
Related Post