16 अक्टूबर से चलेगी पारसनाथ कोविड-19 स्पेशल ट्रेन

साढ़े छह माह बाद कोरोना महामारी के चलते बाधित यात्री ट्रेन परिचालन धीरे-धीरे पटरी पर आ रही है. रेलवे ने लॉकडाउन के बावजूद भी जून महीने से ही यात्रियों की सुविधा को देखते हुए यात्री स्पेशल ट्रेन सेवा का परिचालन फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गयाा. जहां डीडीयू-गया रेलखंड पर सासाराम रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली पूर्वा, पुरुषोत्तम, दुर्गियाना, गंगा संतलज, नीलांचल, नंदन कानन एवं शिप्रा एक्सप्रेस का संचालन शुरू हुआ था. अब साढ़े छह माह बाद 16 अक्टूबर से पारसनाथ कोविड-19 स्पेशल ट्रेन (02941/02942 भावनगर-आसनसोल-भावनगर स्पेशल ट्रेन) को चलाने का निर्णय रेलवे ने लिया गया है.

Ad.

बता दें कि यह ट्रेन 16 अक्टूबर से डीडीयू के रास्ते भभुआ-रोड, सासाराम जंक्शन, डेहरी ऑन सोन ठहरते हुए गंतव्य तक जाएगी. परिचालन शुरू होने से एक दिन पूर्व 15 अक्टूबर से इस ट्रेन की टिकट की बुकिंग शुरू होगी.

सासाराम स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार के अनुसार इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को कोविड-19 से बचाव को ले केंद्र सरकार से जारी गाइडलाइन को पालन करना होगा. इस ट्रेन का परिचालन भी पूर्व निर्धारित समय के अनुसार ही होगा. लॉकडाउन के चलते बाधित यात्री ट्रेन परिचालन को रेलवे ने धीरे-धीरे पटरी पर लाने का काम शुरू कर दिया है.

rohtasdistrict:
Related Post