रोहतास में हत्या के दो अलग-अलग वारदातों में नौ आरोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रोहतास जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में पूर्व में हुए दो हत्याकांड का पुलिस ने उद्भेदन करते हुए हत्याकांड में शामिल नौ आरोपितों को गिरफ्तार किया है. जिसमें दिनारा थाना की पुलिस ने एक सप्ताह पूर्व दो पक्षों के बीच आपसी विवाद में हत्या करने में संलिप्त सात अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया है. जबकि तिलौथू थाना क्षेत्र के मित्रसेनपुर गांव में गत 10 मई को घर में चोरी के दौरान हुई महिला की हत्या मामले दो अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है.

एसपी आशीष भारती ने बताया कि बीते एक जून की संध्या में बराढ़ी कला गांव में दो पक्षों के बीच आपसी विवाद में एक पक्ष के द्वारा लाठी व डंडा से पीटे जाने पर बाला मुसहर गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. अस्पताल में ईलाज के दौरान पांच जून को बाला मुसहर की मौत हो गई. इस संबंध में दिनारा थाना प्राथमिकी दर्ज कराया गया था. मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए बिक्रमगंज एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था. एसआईटी टीम ने सात जून को त्वरित कार्रवाई करते हुए नागा मुसहर को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

उन्होंने बताया कि घटना में संलिप्त अन्य अपराधकर्मियों के गिरफ्तारी के लिए उसके ठिकानों का पता लगाकर लगातार ताबड़-तोड़ छापेमारी किया जा रहा था. इसी क्रम में एसआईटी टीम को गुरुवार को उक्त हत्याकांड में संलिप्त अपराधकर्मी दिनारा एवं बिक्रमगंज थाना क्षेत्र में छिपे होने की सूचना मिली. जिसके बाद एसआईटी ने दिनारा एवं बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करते हुए सात आरोपितों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार आरोपितों में बराढी गांव निवासी बलिराम मुसहर, सुग्रीव मुसहर, मंजु मुसहर, रूदल मुसहर, संजू मुसहर, सुनील मुसहर व सुरज मुसहर शामिल है. एसपी ने बताया कि उपरोक्त गिरफ्तार सभी अपराधकर्मियों के द्वारा इस हत्याकांड में अपनी-अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए आपसी विवाद में हत्या करने की बात बताई गई है. कहा कि घटना में शामिल शेष एक अपराधकर्मी के गिरफ्तारी हेतु उसके ठिकानों का पता लगाकर लगातार छापेमारी किया जा रहा है, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

वहीं, दूसरी गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि गत 10 मई को तिलौथू थाना क्षेत्र के मित्रसेनपुर गांव में सुरेश राम के घर चोरी के दौरान चोरों ने जदीका देवी नामक महिला की गला दबाकर हत्या कर दी थी. मामले में तिलौथू थाना में मामला दर्ज किया गया था. मामले को गंभीरता से लेते हुए तिलौथू थानाध्यक्ष की अध्यक्षता में विशेष टीम का गठन किया गया था. विशेष टीम द्वारा पारंपरिक व तकनीकी अनुसंधान के आधार पर छापेमारी किया जा रहा था.

इसी क्रम में टीम को सूचना मिली कि मामले में शामिल अपराधकर्मी तिलौथू थाना क्षेत्र के मित्रसेनपुर एवं सेवई गांव में छीपे है. जिसके बाद छापेमारी कर मित्रसेनपुर गांव से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार अपराधकर्मियों में मित्रसेनपुर गांव के ही निवासी रविंद्र कुमार एवं अमरजीत उर्फ गोलु शामिल हैं. एसपी ने बताया कि दोनों ने उक्त हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है. हत्याकांड में शामिल अन्य अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. एसपी ने छापेमारी दल में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों को पुरस्कृत किया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post