रोहतास में पुलिस अधिकारी और जवान बोले- आजीवन न करेंगे शराब का सेवन, न करने देंगे

सासाराम टाउन थाना में शपथ लेते पुलिसकर्मी

रोहतास जिले के अलग-अलग पुल‍िस थानों में सोमवार को पुलिस अधिकारियों ने शराबबंदी कानून को सफल बनाने की शपथ ली. जिले के सभी थाने के प्रांगण में थानाध्यक्ष एवं अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने एक बार फिर से आजीवन शराब नहीं पीने की शपथ ली. शराब बंदी कानून को मजबूती प्रदान करने को लेकर दूसरी बार पुलिसकर्मियों ने शराब नहीं सेवन करने की कसमें खाईं.

Ad.

एसपी सत्यवीर सिंह ने बताया कि बिहार के माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधि व्यवस्था को लेकर जारी समीक्षा बैठक के दौरान इसे लेकर आदेश दिया था. जिसके कारण वरीय अधिकारियों के द्वारा मद्य निषेध नीति के प्रभावी तरीके से कार्यान्वयन के लिए 15 दिसंबर को पुलिस विभाग से संबंधित सभी प्रतिष्ठानों में कार्यरत पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों से शराब का सेवन नहीं करने के संबंध में पुनः शपथ लेने का आदेश निर्गत हुआ था.

उक्त आदेश के आलोक में जिले के सभी थाने में पदस्थापित सभी पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों ने थाना के प्रांगण में सत्यनिष्ठा के साथ शपथ लिया कि ‘मैं शपथ लेता हूं कि अपने जीवनकाल में कभी शराब का सेवन नहीं करूंगा. अगर मैं कभी भी शराब से जुड़ी किसी गतिविधि में लिप्त पाया गया, तो मैं कड़ी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होऊंगा.’ पुलिस कर्मियों ने यह भी कहा कि यद्यपि कर्तव्य पर उपस्थित रहें या ना रहें दैनिक जीवन में भी शराब से संबंधित गतिविधियों में किसी प्रकार से शामिल नहीं रहेंगे. शराबबंदी को लागू करने के लिए जो भी विधि सम्मत कार्रवाई अपेक्षित है उसे करेंगे.

rohtasdistrict:
Related Post