अब सासाराम स्टेशन पर भी रुकेगी हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस, जानें समय-सारणी

यात्रियों की सुविधा के लिए अब 20 जून से हावड़ा और बीकानेर के बीच चलने वाली 12371/12372 हावड़ा-बीकानेर-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस (साप्ताहिक) का पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल के सासाराम रेलवे स्टेशन पर अगले छह माह के लिए प्रायौगिक तौर पर दो मिनट का ठहराव होगा. मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि 12371 हावड़ा-बीकानेर सुपरफास्ट एक्सप्रेस 15.56 बजे सासाराम पहुंचेगी और 15.58 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी. इसी तरह 12372 बीकानेर-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस 7.28 बजे सासाराम पहुंचेगी और 7.30 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी.

ट्रेन संख्या-12371 अप में हावड़ा-बीकानेर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन हावड़ा से चलकर दुर्गापुर, आसनसोल, धनबाद, गया के बाद अब सासाराम जंक्शन पर भी ठहराव होने के साथ ही आगे के लिए प्रस्थान करते हुए डीडीयू, वाराणसी, प्रतापगंढ़, अमेठी, रायबरेली, लखनउ, बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद, पुरानी दिल्ली, दिल्ली कैंट, गुड़गांव, रेवाड़ी, महेन्द्रगढ़, लोहरू, सादुलपुर, चुरू, रतनगढ़, राजालडेसर, श्री दुनगागढ़, नापासार से होते हुए बिकानेर जंक्शन पहुंचेगी. ट्रेन सेख्या-12372 डाउन में भी यह ट्रेन इन्हीं स्टेशनों से होते हुए सासाराम जंक्शन पर रूकते हुए हावड़ा जंक्शन को प्रस्थान कर जाएगी.

वही इस ट्रेन का सासाराम जंक्शन पर ठहराव को लेकर रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिलने के बाद अब पुलिस पब्लिक हेल्पलाइन संस्था के कुंडल सिंह, जावेद अख्तर, श्याम सुंदर पासवान, पतंजलि मिश्रा, संजीत कुमार गुप्ता, नवल किशोर सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इस कार्य के लिए पीएम तथा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, व रेल मंत्री के पीएस तथा पूर्व मध्य रेलवे के समस्त अधिकारियों को बधाई दी है. समाजसेवी कुंडल सिंह ने बताया कि पुलिस-पब्लिक हेल्पलाईन संस्था के अथक प्रयास से रेलवे बोर्ड द्वारा सासाराम जंक्शन पर इस ट्रेन ठहराव को सुनिश्चित किया गया है.

Ad.

 

rohtasdistrict:
Related Post