रांची-आरा एक्सप्रेस जाएगी छपरा तक, लोगों ने सासाराम-आरा के बीच के स्टेशनों पर भी ठहराव की मांग

रोहतास वासियों को रेलवे जल्द बड़ी सौगात देने जा रही है. अब सासाराम होकर रांची और आरा के बीच चलने वाली 18639 व 18640 रांची-आरा-रांची एक्सप्रेस जल्द छपरा तक जाएगी. रेलवे बोर्ड की उच्चस्तरीय टाइम टेबल कमेटी को इस आशय का प्रस्ताव भेजा गया है. दक्षिण पूर्व रेलवे ने इस ट्रेन काे छपरा स्टेशन तक विस्तार करने का बोर्ड से अनुरोध किया था.

रेल के अधिकारी का कहना है कि इस प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड द्वारा जल्द ही हरी झंडी मिलने वाली है, जोन मुख्यालय को जल्द ही सूचना भेजे जाने की उम्मीद है. छपरा तक ट्रेन का विस्तार होने के बाद इसके समय-सारिणी में बदलाव होगा. साथ ही साप्ताहिक फेरे को भी बढ़ाने की योजना है.

वहीं, सासाराम-आरा रेलखंड होकर चलने वाली आरा-रांची साप्ताहिक एक्सप्रेस का इस रेलखंड के किसी भी स्टेशन पर ठहराव नहीं होने से लोगों को इस ट्रेन का लाभ मिलता नजर नहीं आ रहा है. इसे लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं, बुद्धिजीवियों और व्यवसायियों में निराशा ने रेलवे प्रशासन से आरा-रांची एक्सप्रेस का बिक्रमगंज, नोखा व भोजपुर के पीरो में ठहराव किये जाने की मांग की है.

स्थानीय लोगों की मानें इस स्टेशनों से प्रतिदिन सैकड़ों लोग रांची व आसपास के शहरों की यात्रा बस से करते हैं. लोगों का कहना है कि इस रेलखंड से रांची जाने वाली यह इकलौती ट्रेन है, लेकिन इसी रेलखंड के लोगों को इस ट्रेन का लाभ नहीं मिल रहा है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post