कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखते मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस- डीएम

कोविड-19 से बचाव के साथ जारी गाइडलाइन के बीच 72वें गणतंत्र दिवस की तैयारी शुरू हो गई है. इसके लिए सोमवार को जिला समाहरणालय सासाराम स्थित संवाद कक्ष में अधिकारियों की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने की. गणतंत्र दिवस समारोह के सफल आयोजन के लिए इस समीक्षात्मक बैठक में उन्होंने इस बाबत अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया. डीएम ने बारी-बारी से विभिन्न विभागों की कार्य प्रगति की समीक्षा की.

Ad.

जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में फजलगंज स्टेडियम सहित अन्य स्थलों पर आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में कोविड-19 से बचाव के लिए जारी प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराना होगा. सभी कार्यक्रम स्थल पर सैनिटाइजेशन, दो गज की दूरी एवं मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस कार्यक्रम का आगाज सुबह 6:30 बजे से प्रभात फेरी के साथ किया जाएगा. जिसमें जिले के संबंधित पदाधिकारी सहित सरकारी विद्यालयों के बच्चे, बच्चियां एवं शिक्षकगण शामिल होंगे. प्रभात फेरी समाहरणालय परिसर से निकलकर धर्मशाला मोड़ स्थित गांधी स्मारक तक जाएगी.

उन्होंने गणतंत्र दिवस के अवसर पर फैंसी मैच के आयोजन की जिम्मेदारी सामान्य शाखा प्रभारी को दी. साथ ही सासाराम शहर की साफ-सफाई का जिम्मा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अभिषेक आनंद को शहर में साफ-सफाई के साथ-साथ अन्य की तैयारी का निर्देश दिया. उन्होंने गतणंत्र दिवस समारोह की सफलता के लिए सभी पदाधिकारियों को तत्परतापूर्वक कर्तव्यों का निवर्हन करते हुए अपने दायित्वों ससमय पूरा करने का निर्देश दिया. मौके पर उपविकास आयुक्त सुरेंद्र प्रसाद, सदर एसडीओ मनोज कुमार, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अनिल कुमार पांडे, डीपीआरओ अजय शंकर मिश्र, नप ईओ अभिषेक आनंद, डीपीओ सुनीता कुमारी, डीटीओ जियाउल्ला समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे.

rohtasdistrict:
Related Post