रोहतास में इंटरमीडिएट की परीक्षा में दूसरे दिन सात परीक्षार्थी निष्कासित

बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट परीक्षा के दूसरे दिन मंगलवार को रोहतास जिले के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों से कदाचार के आरोप में सात परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया. इधर, आज भी दोनों पालियों में कुल 360 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. पहले दिन 444 ने परीक्षा छोड़ी थी. जबकि दूसरे दिन परीक्षा में 34324 परीक्षार्थी उपस्थित रहे.

Ad.

पहली पाली में विज्ञान व कला के परीक्षार्थी जहां गणित की परीक्षा दी वहीं दूसरी पाली में कला संकाय के परीक्षार्थियों ने भूगोल तथा वोकेशनल कोर्स के छात्र- छात्राओं ने अंग्रेजी की परीक्षा दी. सुबह साढ़े नौ बजे से परीक्षा होने के कारण परीक्षार्थी आठ बजे से ही अपने केंद्र पर पहुंचना शुरू कर दिए थे. मुख्य द्वार पर तैनात दंडाधिकारी व कर्मियों द्वारा सघन तलाशी लिए जाने के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर जाने दिया गया. डीईओ संजीव कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने केंद्रों का दौरा कर परीक्षा का जायजा लिया.

डीईओ ने बताया कि दूसरे दिन भी इंटर परीक्षा जिले में शांतिपूर्ण रही. तलाशी लिए जाने के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर जाने की अनुमति दी गई. आदर्श परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. पहली पाली में डेहरी के इंटरस्तरीय विद्यालय डालमियानगर से दो, सनबीम रेसिडेंसियल पब्लिक स्कूल व उच्च विद्यालय डेहरी ऑन सोन से कदाचार के आरोप में एक-एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया. इंटरस्तरीय विद्यालय डालमियानगर से एक परीक्षार्थी द्वारा कॉपी को फाड़े जाने के कारण निष्कासित किया गया. इस पाली में 16949 परीक्षार्थी शामिल हुए जबकि 195 अनुपस्थित रहे. वहीं दूसरी पाली में 17375 परीक्षार्थी उपस्थित व 265 अनुपस्थित रहे. इस पाली में राम किशोर सिंह इंटर कॉलेज डालमियानगर से दो व उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रेमनगर से एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post