रोहतास में सिविल सर्जन ने टीका लगवाकर बढ़ाया उत्साह, नौ केंद्रों पर 455 को लगाया गया टीका

सदर अस्पताल सासाराम समेत रोहतास जिले के नौ केंद्रों पर चौथे दिन गुरुवार को कोरोना का टीका चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया. 455 पंजीकृत स्वास्थ्यकर्मी विभिन्न केंद्रों पर टीका लेने अपने केंद्र पर पहुंचे. जिसमें सदर अस्पताल परिसर में बने जीएनएम संस्थान के टीकाकरण केंद्र में सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार, जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीसी संजीव कुमार, जिला मूल्यांकन व अनुश्रवण पदाधिकारी रितुराज ने भी कोरोना की वैक्सीन लगवाई. आधा घंटा बाद वे वापस ड्यूटी पर लग गए. टीकाकरण के बाद सिविल सर्जन पूरी तरह से खुश नजर आए और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को भी इसके लिए प्रेरित किया.

Ad.

इस दौरान सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है. इसके लेने से किसी को परहेज नहीं करना चाहिए. उन्होंने सभी स्वस्थ्य कर्मियों एवं आम जनों से अपील की कि उनका नंबर आते ही वह सभी काम छोड़कर कोरोना की वैक्सीन लगवाएं. अबतक जिले में सैकड़ों लोग कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके हैं. किसी को कोई परेशानी नहीं हुई है. यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है. वैक्सीनेशन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और खुद को सुरक्षित रखें.

जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीसी संजीव कुमार ने कहा कि किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है और टीका लगवाने के बाद ड्यूटी भी की है. जिन लाेगाें काे आज टीके लगाए गए हैं वे सभी ठीकठाक हैं. उन्होंने कोरोनाकाल में फ्रंट लाइन पर काम करने वाले सभी डॉक्टरों व हेल्थ कर्मियों से आह्वान किया है कि वे टीकाकरण करवाएं.

जिला मूल्यांक व अनुश्रवण पदाधिकारी रितुराज ने कोविड का टीका लेने के बाद कहा कि टीकाकरण को लेकर किसी प्रकार की गलत भ्रांति पालने की आवश्यकता नहीं है. कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है. इसका कोई साइड इफैक्ट नहीं है. जैसे पोलियो की वैक्सीन लेने से देश से यह बीमारी समाप्त हो गई. उसी तरह कोविड-19 जैसी जानलेवा बीमारी को हराने के लिए देश में निर्मित कोरोना वैक्सीन लाभदायी है.

वहीं गुरुवार को नौ सौ कर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, जिसमें से 455 चिकित्सकों- कर्मियों ने वैक्सीन लगवा वैश्विक महामारी कोरोना के रोकथाम के वाहक बने. डीआइओ डॉ. आरकेपी साहु ने बताया निर्धारित टीकाकरण स्थलों पर आज नौ सौ पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मियों को सूचना भेज बुलाया गया था. जिसमें 455 कर्मियों व चिकित्सकों ने उपस्थित होकर टीका लगवाया. प्रतिरक्षित स्वास्थ्य कर्मी टीका लगने के बाद पूरी तरह खुश हैं. तथा उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई है. अभियान को पूरी तरह से सफल बनाने के लिए पंजीकृत कर्मियों को प्रेरित किया जा रहा है. बिक्रमगंज अनुमंडलीय अस्पताल में 67, चेनारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 50, डेहरी अनुमंडलीय अस्पताल में 50, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करगहर में 50 , सीएचसी काराकाट में 49, सासाराम पीएचसी में 30, सदर अस्पताल सासाराम में 60, पीएचसी शिवसागर में 49 , नारायण मेडिकल कॉलेज में 50 लोगों को टीका दिया गया.

rohtasdistrict:
Related Post