रोहतास: 6318 लोगों की जांच में 65 नए संक्रमित मिले, एक्टिव केस 275, अब तक 84 हजार से ज्‍यादा बच्चों को लगा टीका

कोविड-19 का जांच कराते सासाराम नगर निगम के ब्रांड एम्बेसडर अंकुश सिंह

रोहतास जिले में कोरोना की रफ्तार जारी है. तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के कारण सक्रिए संक्रमितों की संख्या पहुंच चुकी है. बुधवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार 65 नए पॉजिटिव मरीज है. इन मरीजों में से एक को सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है. जबकि 274 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर सरकारी गाइड लाईन के अनुसार इलाज की सुविधा प्राप्त कर रहे है. जबकि पूर्व से संक्रमित 15 मरीज स्वस्थ हुए हैं.

सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश कुमार ने बताया कि 24 घंटे में 6318 सैंपल की जांच में 65 व्यक्ति में कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई है. कोरोना संक्रमितों की संख्या भी 225 से बढ़कर 275 हो गई है. जबकि जिले के रेलवे स्टेशनों 266 यात्रियों की कोरोना जांच की गई, इसमें कोई पॉजिटिव नहीं मिला है. राहत की बात ये है कि सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तबीयत बिल्कुल ठीक है. मरीजों की मानें तो साधारण उनको फ्लू जैसा है. सिर भारी और गले में खरास की शिकायत है, लेकिन कई संक्रमितों की तबीयत में तेजी से सुधार हुई है. डॉक्टरों का भी मानना है कि इनकी तबीयत बिल्कुल ठीक है, लेकिन कोरोना का फैलाव न हो, इसके लिए होम आइसोलेट होना जरूरी है. 

सिविल सर्जन ने कहा कि जिले में बढ़ते संक्रमण पर रोकथाम के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग हर आवश्यक कदम उठा रही है. इसको लेकर प्रतिदिन आवश्यकतानुसार जरूरी निर्णय भी लिए जा रहे हैं. किन्तु इस वैश्विक महामारी के बढ़ते प्रभाव पर विराम लगाने के लिए सामाजिक सहयोग भी बेहद जरूरी है. लोगों से अपील है कि सभी लोग जारी गाइडलाइन का पालन करें और इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में सकारात्मक सहयोग करें. तभी हम सब इसपर काबू पा सकते हैं और इसे मात देने में सफल हो सकते हैं.

इधर, जिले में तीन दिन में 5156 लोगों ने बूस्टर डोज लगवाई है. इनमें डॉक्टर, फ्रंट लाइन वारियर्स शामिल है. इसके अलावे वैसे बुजुर्ग भी शामिल हैं जिन्हें दूसरी डोज लगे नौ माह हो चुके हैं और वे किसी न किसी बीमारी से पीड़ित हैं. वहीं, जिले में 15 से 17 वर्ष के कुल 84 हजार 797 बच्चों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. जबकि जिले में कुल 30 लाख 29 हजार 655 डोज लगाई जा चुकी है. वहीं सासाराम नगर निगम के ब्रांड एम्बेसडर अंकुश सिंह ने शहरवासियों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि हम युवाओं की जिम्मेदारी है कि आमजन को कोरोना वायरस जैसी बीमारी के प्रति जागरुक करें, इस महामारी से बचाव के लिए जागरूकता और सतर्कता बहुत जरूरी है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post