रोहतास में करीब छह माह बाद कोरोना से हुई पहली मौत, बीते 24 घंटों में 75 संक्रमित हुए ठीक, 65 नए मिले

रोहतास जिले में करीब छह माह बाद कोरोना की संभावित तीसरी लहर में पहली मौत का मामला सामने आया है. गुरुवार दोपहर सासाराम सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 68 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई. मृतक राम बचन सिंह गंगोली के निवासी बताए जाते हैं. सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ भगवान सिंह ने बताया कि इस मरीज का इलाज एनएमसीएच जमुहार में चल रहा था.

परसों उसके परिजनों ने रेफर के बाद सीरियस हालत में सदर अस्पताल में लाया था. उन्हें लकवा मारा हुआ था और कोरोना पॉजिटिव भी थे. उम्र भी ज्यादा थी. उपाधीक्षक ने कहा कि ऐसे में कोविड प्रोटोकॉल के तहत उनका अंतिम संस्कार कराया जा रहा है. इधर जिले में कोविड से पहली मौत पर स्वास्थ्य ​अमले में हड़कंप मच गया है.

वहीं, जिले में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 75 लोग ठीक हुए हैं, जबकि 65 नए संक्रमित मिले है. जिसके बाद सक्रिय मरीजों की संख्या 233 से घटकर 222 हो गई है. गुरुवार को जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी रितु राज ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 4938 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 65 नए पॉजिटिव केस मिले हैं. जबकि पूर्व के संक्रमितों में से 75 मरीज ठीक हुए हैं. एक्टिव केसों की संख्या घटकर 222 रह गई है. इनमें 212 संक्रमित इसी जिले के हैं जबकि 10 बाहर के हैं.

फिलहाल जो सक्रिय मरीज हैं, उसमें से एक को इलाज के लिए सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. बाकि 221 संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा गया गया है. सभी होम आइशोलेशन वालों पर भी नजर रखी जा रही है. वहीं रेलवे स्टेशन पर संग्रहित 116 यात्रियों की सैंपल की जांच में किसी में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है. सबसे बड़ी बात यह है कि पॉजिटिव मामलों की अपेक्षा कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है. इससे जिले में कोरोना के एक्टिव मामलों में लगातार कमी आ रही हैं.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post