रोहतास: मैट्रिक के टॉपरों को डीएम ने किया सम्मानित

बिहार बोर्ड की मै‍ट्रिक परीक्षा में इस बार भी रोहतास जिले के होनहारों ने अपना परचम लहराया है. इसकी बदौलत लगातार दूसरी बार जिला बिहार टॉपरों की सूची में शामिल हुआ है. बलदेव उच्च विद्यालय दिनारा के संदीप कुमार ने सूबे में पहला स्थान पाया है. यही नहीं पिछले साल की तरह इस बार भी संदीप समेत चार छात्र-छात्राओं ने टॉप टेन में जगह बनाई है. इन पांचों छात्रों को मंगलवार को जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने अपने कार्यालय में सम्मानित किया. डीएम ने बच्चों, उनके माता-पिता और प्रधानाध्यापक को बधाई दी.

डीएम ने सबसे पहले सूबे के टॉप-10 में शामिल जिले के पांचों विद्यार्थियों के द्वारा परिचय प्राप्त किया. इसके बाद सूबे में पहला स्थान प्राप्त संदीप कुमार, सातवां स्थान प्राप्त आकाश कुमार, आठवां स्थान प्राप्त शिवानन्द चौबे, दसवां स्थान प्राप्त वीनू कुमारी एवं गुलाम कामिल को सम्मानित किया. इस मौके पर डीएम ने इन टॉपर विद्यार्थियों के माता-पिता और प्रधानाध्यापक को भी सम्मानित किया.

डीएम ने कहा कि रोहतास जिले के लिए यह गर्व की बात है. इन लोगों ने अपनी मेहनत की बदौलत जिले का मान बढ़ाया है. कहा कि यह उपलब्धि और बच्चों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनेगी. उन्होंने अपने विद्यार्थी जीवन की यादें साझा की वहीं कहा कि अगर लगन सच्ची हो तो सफलता मिलनी तय है. शर्त है कि अपने लक्ष्य के प्रति पूर्ण समर्पण का भाव होना चाहिए. उन्होंने पांचों टॉपर के हौसला-अफजाई करते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की. डीएम ने जिले के सभी छात्र-छात्राओं को कड़ी मेहनत करते हुए भविष्य में अच्छा करने को कहा, ताकि वे अपने लक्ष्य को पा सकें. वहीं डीएम से सम्मानित होकर पांचों टॉपर्स काफी खुश दिखे. इस मौके पर डीईओ संजीव कुमार, सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आदि उपस्थित थे.

बता दें कि इस वर्ष सूबे के टॉपर्स के पहले स्थान पर संयुक्त रूप से तीन विद्यार्थी है, जिसमें जिले के बलदेव उच्च विद्यालय दिनारा के संदीप कुमार ने 484 अंक हासिल कर सूबे में पहला स्थान पाया है. वहीं, उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय तुंबा के आकाश कुमार ने 478 अंक हासिल कर सातवां, अनुसूचित जाति उच्च विद्यालय कोचस के शिवानंद चौबे ने 477 अंक प्राप्त कर आठवां जबकि उच्च विद्यालय शिवपुर की छात्रा वीनू कुमारी एवं उच्च विद्यालय ओसांव के गुलाम कामिल ने 475-475 अंक हासिल कर सूबे के टॉप टेन में दसवां स्थान हासिल किया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post