कोविड हेल्थ सेंटर पहुंचे रोहतास डीएम, संक्रमितो से बात कर बढ़ाया हौसला

कोविड मरीजों को अभी दवा के साथ सबसे जरूरी हौसला प्रदान करना है. इसी उद्देश्य से जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार सोमवार रात पीपीई किट पहनकर सासाराम सदर अस्पताल के डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में मरीजों के बीच पहुंच गए. यहां पर भर्ती हुए कोरोना पाजिटिव मरीजों से बात करके उनकी समस्याओं को जाना. डीएम ने कोरोना मरीजों का हौसला बढ़ाया. उन्हें इस बीमारी से लड़ने के लिए मानसिक रूप से मजबूत करने के लिए जोश भरा.

इस दौरान उन्होंने मरीजों को नेचुरल वेंटीलेशन के तरीके भी बताए. सेंटर से निकलने के पश्चात डीएम ने जब पीपीई किट उतारी तो वह पसीने से पूरी तरह लथपथ थे, लेकिन, उनके चेहरे पर संक्रमित मरीजों को हौसला देने की खुशी साफ देखी जा रही थी. निरीक्षण के बाद डीएम ने कहा कि कुछ कमियां हैं, उसे दूर करने की कोशिश की जा रही है. ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता है. स्वास्थ्य विभाग के कर्मी पूरी निष्ठा के साथ लगे हुए हैं. सबके लिए यह बहुत कठिन समय है.

उन्होंने बताया कि मरीजों का इलाज करते-करते जहां एक चिकित्सक की मौत भी हो चुकी है वहीं आठ से अधिक डॉक्टर पॉजिटिव हो चुके हैं. कई डॉक्टर के परिवार के लोग भी संक्रमित हैं, ऐसे में खुद का ख्याल रखते हुए मरीजों का ख्याल रखने की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. ऐसे समय में हम सबको सहयोग करने की आवश्यकता है. डॉक्टरो के मनोबल को बढ़ाने की जरूरत है. स्वास्थ्य कर्मी बेहतर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को अपने स्तर से सावधानी बरतनी चाहिए. सभी लोगों को मास्क लगाना चाहिए और भीड़-भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचना चाहिए. डीएम के साथ डीडीसी सुरेंद्र प्रसाद, सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार मौजूद थे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post