डेहरी अनुमंडल अस्पताल का डीएम ने किया निरीक्षण, बोले- जिले में अभी ऑक्सीजन की कमी नहीं

रोहतास में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. इसको लेकर प्रशासन काफी सजग और सतर्क है. स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की ओर से लगातार अस्पतालों का निरीक्षण किया जा रहा है. इसी के तहत स्वास्थ्य विभाग के टीम के साथ डीएम ने डेहरी स्थित अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण किया. डीएम ने अनुमंडलीय अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 50 बेड की व्यवस्था सुनिश्चित कराने व इसके लिए आवश्यक संसाधनों को उपलब्ध कराने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया.

डीएम ने कहा कि डेहरी अनुमंडलीय अस्पताल को डीसीएचसी के रूप में विकसित किया जाएगा ताकि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आए. उन्होंने कहा कि फिलहाल जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं है. अनुमंडल के सभी अस्पतालों को जरूरतमंद मरीजों के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. सभी चिकित्सकों एवं चिकित्सा कर्मियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि व्यवस्था में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी.

डीएम ने कहा कि कोविड-19 का टीकाकरण की निरंतरता बनी रहे और अधिक से अधिक लोगों की जांच भी कराई जाए ताकि संक्रमित लोगों की जानकारी यथाशीघ्र हो सके. जिससे उन्हें आवश्यकतानुसार अस्पताल में या फिर घर में आइसोलेट किया जा सके. इस दौरान डीएम के साथ सिविल सर्जन डॉ सुधीर कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह, अनुमंडलीय अस्पताल डेहरी के प्रभारी डॉ. संजीव कुमार, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ निर्मला कुमारी समेत अन्य मौजूद थे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post