नोखा प्रखंड कार्यालय का डीएम ने किया निरीक्षण

नव पदस्थापित जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने गुरुवार को नोखा प्रखंड मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान जिला पदाधिकारी ने प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय, मनरेगा, आटीपीएस, सीडीपीओ, बुनियाद केंद्र, पीएम आवास सहायक कार्यालय का औचक निरीक्षण किया.

जिलाधिकारी ने धान अधिप्राप्ति को लेकर कर पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए. कहा कि कहीं पर भी शिकायत नहीं आनी चाहिए अगर शिकायत आती है कड़ी करवाई की जाएगी. जिलाधिकारी ने महज 20-25 मिनट का ही समय यहां व्यतीत किया लेकिन इस दौरान सभी कार्यालयों में हड़कंप देखा गया. सभी पदाधिकारी एवं कर्मी अपने-अपने कार्यालय में चुस्त दुरुस्त देखे गए. सभी कर्मियों को इसी प्रकार ससमय अपनी ड्यूटी पर उपस्थित हो ईमानदारीपूर्वक कार्यों का निष्पादन करने और करते रहने की बात कही. उन्होंने कहा कि गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. डीएम ने वहां उपस्थित पदाधिकारियों से विभिन्न प्रकार की जानकारी ली.

नगर परिषद में घोसियां पंचायत को शामिल किए जाने को ले पूछा कि कुछ अन्य गांव को मिलाकर नगर परिषद बनाया जा सकता था. इतनी जल्दबाजी में ग्रामीण क्षेत्र के कृषि आधारित गांव को क्यों जोड़ा गया. कहा कि आपत्ति लेकर इसका निराकरण करें. डीएम ने बैठक में मौजूद सहकारिता पदाधिकारी को धान अधिप्राप्ति में सुस्ती को लेकर फटकार लगाते हुए उत्तरी बरांव पैक्स के मामला का समाधान कर किसानों का धान शीघ्र खरीदने का निर्देश दिया. उन्होंने बीडीओ से मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना की प्रगति को लेकर पूछताछ की. साथ ही मनारेगा प्रबंधक शैलेंद्र कुमार को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया.

निरीक्षण के दौरान सासाराम एसडीओ मनोज कुमार, प्रशिक्षु आईपीएस सह थानाध्यक्ष अमित रंजन, बीडीओ रामजी पासवान, इओ बसंत कुमार, मुख्य पार्षद पम्मी वर्मा, प्रमुख ललित चौधरी सहित कई लोग उपस्थित रहे.

rohtasdistrict:
Related Post