दुर्गावती डैम में जल्द शुरू होने जा रही बोटिंग की सुविधा

दुर्गावती जलाशय के जल प्लावन क्षेत्र में सैलानी जल्द ही बोटिंग का आनंद ले सकेंगे. दरअसल वन विभाग की ओर से दुर्गावती जलाशय में जल विहार कराने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है. जलाशय में पर्यटकों को जल विहार कराने के लिए 25 सीटर बोट मंगाई गई है. जहां वोट पर बैठ कर सैलानी दुर्गावती जलाशय के मनोरम दृश्यों को देख सकेंगे. इसके लिए तैयारी अंतिम चरणों पर है.

बोट के लिए स्टैंड बनाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक दुर्गावती जलाशय पर इको पार्क बनने की भी बात बताई जा रही है. जल्द ही इसके लिए कार्य भी शुरू होगा. रोहतास व कैमूर के डीएफओ प्रद्युम्न गौरव ने बताया कि दुर्गावती जलाशय में इसके लिए सारी प्रक्रिया पूर्ण की जा रही है. जल्द ही बोट आ जाएगा. दुर्गावती जलाशय में जल विहार हो जाने से सैलानियों की संख्या में काफी वृद्धि होगी. पर्यटक बोटिंग के साथ-साथ जलाशय के विहंगम दृश्य से रोमांचित होंगे.

रोहतास एवं कैमूर जिले के सीमा पर अवस्थित दुर्गावती जलाशय अपनी रमणीयता व प्राकृतिक सुंदरता को पर्यटकों के लिए आकर्षण केंद्र है. यहां हरे-भरे जंगलों से लदी पर्वत श्रेणियों की तलहटी में प्रकृति की सुंदरता के अनमोल खजाने हैं. जो बरबस ही हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करते है.

सैलानी यहां के प्रकृति की मनोरम वादियां, कलकल बहती नदी की धारा में पक्षियों की चहचहाहट, चारों तरफ से हरे-भरे पेड़ व पहाड़ की चट्टानों पर चढ़ कर घूमना लोग काफी पसंद करते हैं. यह स्थल वाकई ऐसा है भी, जो यहां एक बार आ जाए वह बार-बार यहां आने का प्रयास करता है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post