रोहतास में मवेशी लदा ट्रक छोड़ने के मामले में ओपी अध्यक्ष सस्पेंड, वायरल वीडियो की जांच के बाद हुई कार्रवाई

रोहतास में मवेशियों से लदे ट्रक को थाना से छोड़ने के मामले में अमझोर ओपी अध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया गया है. वायरल वीडियो की जांच के बाद एसपी आशीष भारती ने यह कार्रवाई की गई. एसपी ने बताया कि 28 फरवरी की रात्रि अमझोर ओपी द्वारा मवेशी लदे ट्रक को छोड़े जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. उक्त वीडियो की जांच एएसपी नवजोत सिमी से कराई गई.

जांच में अमझोर ओपी अध्यक्ष अजय कुमार को दोषी पाया गया है. मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए ओपी अध्यक्ष अजय को निलंबित कर पुलिस केंद्र डेहरी वापस किया गया है. उक्त आरोप के लिए विभागीय कार्यवाही प्रारंभ की जा रही है.

बता दें कि मवेशियों से लदे ट्रक को थाने में लाकर फिर छोड़ दिए जाने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. घटना के बारे में बताया जाता है कि अमझोर पुलिस द्वारा सरैया गांव के निकट से एक मवेशी लदा हुआ ट्रक ज़ब्त कर लाया गया. करीब चार घंटे के बाद उस मवेश लदे ट्रक को छोड़ दिया गया था. इसका वीडियो किसी ने बनाकर वायरल कर दिया एवं यह वीडियो एसपी रोहतास तक भी पहुंचा. इसके बाद एसपी रोहतास ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच डेहरी एएसपी को सौंप दिया था. अब जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की गई है.

बताते चलें कि पशु तस्करी का कार्य काफी दिनों से इस क्षेत्र में चल रहा है. इस बात की सूचना कई बार पुलिस को दी जाती है पर कार्रवाई नहीं हो पाती. ग्रामीण इस बात की हमेशा शिकायत करते हैं कि इस क्षेत्र में पशु तस्करी की बात आम हो गई है. फिर भी पुलिस मूक बनी रहती है. कुछ ग्रामीणों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए यह भी बताया कि अगर इस घटना में भी वीडियो वायरल नहीं हुआ होता, तो इस घटना की जांच भी नहीं होती और ना ओपी अध्यक्ष निलंबित हुए होते. पशु तस्करी को लेकर इस क्षेत्र में स्पेशल अभियान चलाने की आवश्यकता है. जिससे इस तरह के अवैध कार्यों पर रोक लगाई जा सके और पुलिस भी इस निलंबन की कार्रवाई से सावधान हो सके.

rohtasdistrict:
Related Post