रोहतास: दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प मामले में 11 गिरफ्तार

रोहतास जिले के नासरीगंज के कच्छवा गांव में दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प में आधे दर्जन लोग घायल हो गए. मंगलवार को दोनों तरफ से प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें 26 नामजद और 30 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. मामले में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. कच्छवां गांव में तनाव की स्थिति देखते हुए पुलिस कैंप कर रही है.

बताया जाता है कि कच्छवां गांव में सोमवार को इमाम चौक पर बच्चे को खेलने को ले विवाद हो गया, जो बाद में हिसक झड़प में तब्दील हो गया. जमकर लाठी-डंडे चले और तलवार बाजी शुरू हो गई. जिसमें दोनों ओर से आधे दर्जन लोग घायल हो गए हैं. घायलों का प्राथमिक उपचार पीएचसी में कराया गया. जहां से सभी को सदर अस्पताल सासाराम इलाज के लिए रेफर कर दिया गया, सभी खतरे से बाहर बताये जाते हैं.

थानाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को कच्छवां गांव निवासी एसएसबी जवान राम बहादुर सिंह का छोटा बच्चा उक्त इमाम चौक पर चढ़ कर खेलने लगा. जिसको ले गांव के ही शमशाद अहमद बच्चे को उक्त चौक से हटाने को कहने लगा. जिसपर दोनों पक्ष आपस में विवाद हो गया फिर मारपीट शुरू हो गई.

दोनों पक्षों की ओर से 26 लोग पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है. जिसमें पहले पक्ष से शमशाद अहमद ने 10 लोगों को नामजद किया है, जबकि दूसरे पक्ष के सुमित्रा देवी ने 16 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराया है. जिसमें एक पक्ष के चार और दूसरे पक्ष से 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. शेष की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी में जुटी है.

rohtasdistrict:
Related Post