रोहतास: आभूषण दुकान से 15 लाख के आभूषण की लूट, दुकान खोलते ही हथियार दिखाकर व्यवसायी से झपटा थैला

रोहतास जिले के काराकाट थाना क्षेत्र के गोरारी बाजार में हथियारबंद लुटेरों ने एक आभूषण दुकान में हथियार का भय दिखा लगभग 15 लाख के आभूषण लूट लिए. यह घटना काराकाट थाना से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित तिवारी मार्केट में जय मां काली ज्वेलर्स की दुकान में हुई. इस दौरान लुटेरों ने फायरिंग भी की. घटना मंगलवार सुबह करीब 6:30 बजे की है.

प्रतिदिन की तरह आभूषण व्यवसायी बबुन प्रसाद सोनी सुबह में दुकान अभी खोला ही थे कि उसी समय बाइक से आए दो लुटेरे वहां पहुंचे और सोने-चांदी के आभूषण से भरा बैग लेकर भाग निकले. लुटेरे हेलमेट व मास्क लगाए हुए थे. दुकान से बाहर निकल हथियार लहराते हुए लुटेरों ने पड़ोसी दुकानदार व अन्य को रास्ते से हटने का इशारा किया. नहीं हटने पर गोली चला देने की धमकी दी और बाइक से नहर के रास्ते पश्चिम की ओर भाग निकले. घटना की जानकारी पर बाद टोला के कुछ लोगों ने लाठी डंडे के सहारे उन लुटेरों को घेरने का प्रयास किया, लेकिन अपराधियों ने फायरिंग कर उन्हें रास्ता छोड़ने पर बाध्य कर दिया.

भरे बाजार और थाना से कुछ ही दूरी पर दिन दहाड़े घटी इस लूट की घटना से बाजार के दुकानदार व व्यवसायी सहमे हुए है. दुकानदार बबुन प्रसाद सोनी के अनुसार करीब 15 लाख रूपये के जेवर लूट लिए गए. उसमें कई जेवर आर्डर पर बनवाए गए थे, जिन्हें आज कल में ग्राहकों को देना था. लुटेरों मे एक ने हेलमेट और दूसरे ने चेहरे पर मास्क लगाया हुआ था. दोनों एक ही बाइक पर सवार थे. थानाध्यक्ष सुधीर कुमार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.

rohtasdistrict:
Related Post