रोहतास: मद्य निषेध विभाग सिपाही भर्ती परीक्षा में 17 परीक्षार्थी निष्कासित, 3531 ने छोड़ी परीक्षा

बिहार में रविवार को मद्य निषेध विभाग सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित की गई. रोहतास जिले में 25 केंद्रों पर उक्त परीक्षा का आयोजन किया गया. परीक्षा में 11619 परीक्षार्थी उपस्थित हुए, जबकि 3531 अनुपस्थित रहे. जिले में कदाचार के आरोप में अलग-अलग केंद्रों से 17 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया. मालूम हो कि पुलिस और प्रशासन के बड़े अधिकारियों ने अलग-अलग केंद्रों पर जाकर परीक्षा का जायजा लिया. इसके बाद यह बड़ी कार्रवाई की गई है.

परीक्षा के संयोजक सह एडीएम चंद्रशेखर प्रसाद सिंह ने बताया कि जिले के 25 केंद्रों पर मद्य निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण संपन्न कराई गई. परीक्षा में कुल 15150 परीक्षार्थियों को शामिल होना था. जिनमें से 11619 परीक्षार्थी उपस्थित हुए, जबकि 3531 अनुपस्थित रहे. डीईओ संजीव कुमार ने बताया कि परीक्षा में कदाचार के आरोप में विभिन्न केंद्रों से 17 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया. सबसे अधिक परीक्षार्थी सासाराम के स्काटिश सेंट्रल स्कूल लालगंज से 11 परीक्षार्थी निष्कासित किए गए हैं.

इधर, डेहरी अनुमंडल के डीएवी कटार पर प्रवेश की अनुमति नहीं मिलने पर विलंब से पहुंचे परीक्षार्थियों ने एनएच 119 को जाम कर विरोध जताया. परीक्षार्थी इस बात पर भड़के थे कि नौ बजे के बाद पहुंचने पर उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने नहीं दिया. परीक्षार्थियों का यह भी आरोप था कि एडमिट कार्ड पर इंट्री समय आठ बजे है, किंतु कब तक इंट्री करना है, यह समय नहीं दिया गया है. मौके पर पहुंचे एसडीएम समेत अन्य अधिकारियों ने समझा-बूझा कर सड़क जाम को खत्म कराया.

rohtasdistrict:
Related Post