रोहतास: एटीएम काटकर रुपये चोरी के दौरान मुम्बई में बजा था अलार्म, फिर भी 24.59 लाख लूटकर फरार हुए चोर, एसपी ने एसआईटी का किया गठन

रोहतास थाना क्षेत्र के अकबरपुर बाजार में एटीएम काटकर कर उसमें रखे 24 लाख 59 हजार रुपए लेकर अपराधी फरार हो गए. घटना बुधवार की रात दो बजे बाद की है. अकबरपुर बाजार स्थित एसबीआई एटीएम का अपराधियों ने पहले ताला तोड़ा. इसके बाद शटर को अंदर से बंद कर दिया. इसके बाद गैस कटर से एटीएम को काटा और कैश बॉक्स को उखाड़ कर फरार हो गए.

एटीएम को उखाड़ने के दौरान ही सीसीटीवी में लगे सेंसर ने हेड ऑफिस मुम्बई में अलार्म बजा दिया. वहां से स्थानीय पुलिस को वारदात होने की सूचना देने के लिए कॉल भी किया गया लेकिन किसी ने उसे रिसीव नहीं किया. जिसके बाद पटना मुख्यालय के साथ ईपीएस (इलेक्ट्रानिक पेमेंट सर्विस) के चैनल मैनेजर व एसपी को सूचना दी गई. इतने देर में चोर आसानी से रुपये लूटकर फरार हो गए. चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है. चोरों ने गमछे से चेहरे ढंक रखे हैं. फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान की जा रही है. फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वॉयड टीम की मदद भी ली जा रही है. बैंक अधिकारियों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

मामले में गुरुवार देर शाम एसपी ने घटनास्थल पर खुद पहुंचकर निरीक्षण किया. एसपी ने कहा कि त्वरित उद्भेदन, चोरों की गिरफ्तारी एवं चोरी गए पैसों की बरामदगी के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. इपीएस के चैनल मैनेजर प्रशांत कुमार ने बताया कि बुधवार को एटीएम में 15 लाख रुपये लोड किए गए थे. पुराना बैलेंस व ट्रांजेक्शन के बाद बचे पैसे को मिलाकर 24 लाख 59 हजार रुपये चोरों ने चोरी कर लिया. बताया कि ई-सर्विलांस से सूचना मिलने पर बैंक अधिकारियों ने तत्काल स्थानीय थाने को सूचना देनी चाही, पर संपर्क नहीं होने पर एसपी आशीष भारती को सूचना दी. बताया जा रहा है कि ग्रामीण बाजार होने की वजह से गार्ड रात में एटीएम बंद कर घर चला जाता है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post